Advertisements

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में राजस्थान अव्वल, यूपी दूसरे स्थान पर

Rajasthan tops in taekwondo championship while up finished second

- Advertisement -

शिमला। इंदिरा गांधी खेल परिसर में माउंटेन नेशनल ताइक्वांडो चैंपियनशिप में पहले स्थान पर राजस्थान, द्वितीय पर उत्तर प्रदेश व तृतीय स्थान पर हरियाणा रहा। हरियाणा ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 4 कांस्य, राजस्थान ने 6 गोल्ड, 7 सिल्वर तथा 6 कांस्य पदक जीते। सब जूनियर लड़कों के 25 किलोग्राम वजन में पहला स्थान यूपी के करताया ने हासिल किया। दूसरे स्थान पर हरियाणा के उज्जवल रहे। तीसरा स्थान राजस्थान के दिव्यांश व चौथा स्थान पंजाब के हरदीप ने प्राप्त किया।

हिमाचल के खाते में दो पदक

कैडेट अंडर-14 लड़कों में यूपी के प्रशांत ने पहला स्थान हासिल किया। दूसरा स्थान शिमला के सुमन ने प्राप्त किया। लड़कों के सीनियर अंडर-58 किलोग्राम में हिमाचल के विपिन ने गोल्ड पदक प्राप्त किया, राजस्थान के नरेश ने सिल्वर पदक जीता। लड़कियों में सब जूनियर अंडर-35 किलोग्राम पंजाब की महक वर्मा ने गोल्ड पदक जीता। लड़कियों में जूनियर अंड- 42 किलोग्राम में पहला स्थान हरियाणा की दिपांशी व दूसरा स्थान पंजाब की जसप्रीत कौर ने प्राप्त किया।

लड़कियों में कैडेट अंडर-55 किलोग्राम में दिल्ली की नंदिनी गोल्ड पदक विजेता रहीं। सीनियर अंडर-52 किलोग्राम में पंजाब की दलजीत कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया। चैंपियनशिप में ताइक्वांडो बोर्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष संदीप सूर्या सुशील सिह ठाकुर, विजय सिंह ठाकुर व पुष्पा पठानिया मौजूद रहे। चैंपियनशिप का उद्घाटन स्वाभिमान पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलदेव राज सूद ने किया। कार्यक्रम के आयोजक डॉ. किशोरी लाल शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश सहित 15 राज्यों की टीमों ने भाग लिया।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: