Advertisements

कांग्रेस में बागियों की वापसी को बन रहा रास्ता, जल्द बनेगी कमेटी

दो से अढ़ाई महीने तक हर विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के पदाधिकारियों से करेगी मुलाकात

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा चुनाव व निगम चुनावों में पार्टी से बगावत कर चुनाव लड़ने वाले और पार्टी के खिलाफ काम करने वाले नेताओं की घर वापसी की तैयारी कांग्रेस ने शुरू कर दी है। ऐसा आगामी लोकसभा चुनावों के मध्यनजर किया जा रहा है। यह खुलासा शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटील ने किया है।
हिमाचल कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटील ने कहा कि संगठन में बूथ स्तर को ज्यादा मजबूत बना कर आगामी लोकसभा चुनावों में चारों सीटों पर कांग्रेस को जिताने का प्रयास किया जाएगा। विगत निगम चुनावों और विधानसभा चुनावों में पार्टी के खिलाफ चुनाव लड़ने और पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को पार्टी में वापसी का रास्ता तैयार किया जा रहा है। जल्द ही एक कमेटी बनाकर उन्हें पार्टी में वापस लिया जाएगा।

29 से हर विस का दौरा करेंगी रजनी पाटील

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी रजनी पाटील ने कहा कि वे 29 जून से प्रदेश के विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेंगी। उन्होंने कहा कि पहले चरण में दो से अढ़ाई महीने तक हरेक विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के पदाधिकारियों से मिलेंगी। रजनी पाटील का कहना था कि जिला एवं ब्लॉक कमेटी के अध्यक्षों एवं पदाधिकारियों को शिमला का चक्कर नहीं काटना पड़ेगा। वे स्वयं हर जिले के पदाधिकारियों से अलग-अलग बैठकें करेंगी। रजनी पाटील ने कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले प्रदेश में तीन बड़ी रैलियां भी आयोजित की जाएंगी, जिसमें केंद्रीय नेता शामिल होंगे।

सुक्खू बोले हम 99 फीसदी एकजुट हैं

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि हम 99 फीसदी एकजुट हैं। एक प्रतिशत नेताओं द्वारा विरोध को शांत करेंगे। विधानसभा चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के खिलाफ काम करने वाले ऐसे कांग्रेसी नेता जो इन दिनों बाहर हैं, उन्हें प्रदेश प्रभारी एक और मौका दे सकती हैं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले ऐसे नेताओं की वापसी के लिए कमेटी बनेगी।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: