Advertisements

Ranji T-20 : संघर्षपूर्ण मुकाबले में जीता Punjab

- Advertisement -

 

धर्मशाला। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में रणजी टी 20 नार्थ जोन के लीग मैच में पंजाब ने दिल्ली को हराकर जीत का खाता खोला। लो स्कोरिंग मैच में काफी संघर्ष के बाद पंजाब ने चार गेंद शेष रहते जीत हासिल की। दिल्ली द्वारा दिए गए 104 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 3 रनों पर पंजाब के तीन विकेट गिर चुके थे।

  • दिल्ली को दो विकेट से दी मात
  • गम्भीर फिर फ्लॉप, धवन भी नहीं चले
  • शरद लुम्बा की पारी से जीता पंजाब

परगट सिंह, जस्करणवीर सिंह और गुरकीरत सिंह तीनों ही बिना खाता खोले पेवेलियन लौट गए। इसके बाद मनन वोहरा और अनमोलप्रीत सिंह ने पंजाब की पारी को संभाला। लेकिन मनन वोहरा भी 24 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब की जीत में शरद लुम्बा हीरो बने। लुम्बा ने विषम परिस्थितियों में 39 गेंदों में 36 रन बनाए। 18वें ओवर में लुम्बा ने दो छक्के जड़कर पंजाब को जीत के करीब ला दिया। लुम्बा ने अपनी पारी में एक चौका और 3 छक्के लगाये।

अनमोलप्रीत सिंह ने भी 32 गेंदों में 28 रनों की उपयोगी पारी खेली। मनप्रीत गोनी ने 12 गेंदों में 14 उपयोगी रन बनाकर टीम की जीत में योगदान दिया।

पंजाब के कप्तान हरभजन सिंह बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर आउट हो गए। आखिरी तीन ओवर में पंजाब को जीत के लिए 34 रनों की दरकार थी। लुम्बा ने 3 छक्के लगाकर टीम की जीत की राह आसान कर दी।

पंजाब ने 19.2 ओवर में 8 विकेट खोकर 106 रन बनाकर जीत दर्ज की। दिल्ली की ओर से नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3, इशांत शर्मा ने 4 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। मनन शर्मा और पवन नेगी को एक एक विकेट हासिल हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही। कप्तान गौतम गंभीर आज भी बल्ले से कुछ ख़ास नहीं कर पाए। शिखर धवन भी बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। दिल्ली के लिए पारी की शुरुआत करने आये कप्तान गौतम गंभीर और शिखर धवन सस्ते में निपट गये। गंभीर ने 5 गेंदों में 5 रन बनाए और शिखर धवन ने 6 गेंदों में 2 रन बनाए। 14 के टीम स्कोर पर दोनों ओपनर पेवेलियन वापस लौट चुके थे।

  • उन्मुक्त चन्द ने संभलकर खेलते हुए टीम को सँभालने की कोशिश की लेकिन वह भी ज्यादा देर नहीं टिक सके। उन्होंने 21 गेंदों में 9 रन बनाए। दिल्ली की ओर से मिलिंद कुमार ने सर्वाधिक 26 रन बनाए।

नितीश राणा ने 15 और प्रदीप सांगवान ने 14 रनों का योगदान दिया। लगातार अंतराल पर दिल्ली के विकेट गिरते रहे और निर्धारित 20 ओवरों में दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर 103 रन ही बना सकी। पंजाब की ओर से मनप्रीत गोनी ने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन, संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। सिद्धार्थ कौल और हरभजन सिंह को एक एक विकेट मिला।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: