Advertisements

JOBS : बैंकिंग क्षेत्र में 4120 पदों पर होंगी भर्तियां, पढ़ें कहां करें आवेदन

केनरा बैंक में भरे जाएंगे 1200 पद

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। अगर आप बैंकिंग में करियर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (आईबीपीएस) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के 4120 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र के छह बैंकों में नियुक्तियां होगीं। प्रोबेशनरी ऑफिसर मैनेजमेंट ट्रेनी के 4120 पदों में से अनारक्षित पद 1738 है। इनमें सबसे अधिक 1200 पद केनरा बैंक में भरे जाएंगे। इलाहाबाद बैंक 784, बैंक ऑफ इंडिया में 965, कॉपोरेशन बैंक में 84, यूको बैंक में 550, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में 519 पद भरे जाने हैं। पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 अगस्त से चार सितंबर 2018 तक होगी और अक्तूबर में परीक्षा का आयोजन होगा।

योग्यता/आयु सीमाः किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होनी जरुरी है और आयु सीमान्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष रहेगी। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदकों को तीन साल और एससी/ एसटी आवेदकों को पांच साल की छूट मिलेगी। दिव्यांगों के लिए यह छूट 10 साल होगी।

आवेदन शुल्कः सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 600 रुपए व एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए यह शुल्क 100 रुपए रहेगा।

चयन प्रक्रियाः योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। मेरिट सूची को तैयार करने में सिर्फ मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों को जोड़ा जाएगा।

अधिक जानकारी के लिए इस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन की वेबसाइट ibps.in पर देख सकते हैं।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: