- Advertisement -

रोज डेः मुहब्बत के सफ़र का पहला दिन 

0

- Advertisement -

रोज डे पर गुलाब देना एक बेहतरीन तरीका है, इसके जरिए आप वह कह सकते हैं जो शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता। हर रिश्ते के लिए एक खूबसूरत रंग का गुलाब है  चाहे वह मित्रता का संबंध हो स्नेह का अथवा प्यार का। वेलेंटाइन डे का यह खूबसूरत सफ़र रोज डे से ही शुरू होता है। वेलेंटाइन डे हर साल 14 फरवरी को मनाया जाता है, लेकिन वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है। वैलेंटाइन सप्ताह का पहला दिन रोज़ डे होता है। बहुत ही आसान तरीकों से अपने प्रियजनों के लिये गहरी और दिल से महसूस होने वाले प्यार को ज़ाहिर करने के लिये इस दिन पर गुलाब देना एक तरीका है जो शब्दों में व्यक्त नहीं हो सकता। हर गुलाब एक अलग भावना को प्रदर्शित करता है। तो आजमाइए अपनी किस्मत मुहब्बत के हर रंग के साथ…
सफेद गुलाब शुद्धता, मासूमियत और बिना शर्त प्यार को दर्शाता है। अगर किसी को सॉरी कहना चाहते हैं तब सफेद गुलाब सिर्फ आप ही के लिए है।
– लाल गुलाब का गुच्छा सच्चे प्यार को व्यक्त करने के लिये दिया जाता है।
– पीला गुलाब दोस्ती को प्रदर्शित करता है और यह दोस्त बनाने के लिये एक-दूसरे को दिया जाता है। उन दोस्तों को जो आपके बेहद करीब हैं, आज के दिन उन्हें पीला गुलाब दें और उन्हें यह अहसास कराएं कि वे आपके लिए कितने खास हैं। 
– गुलाबी गुलाब प्रसन्नता की निशानी है और इसे अपने महबूब की खुशी के लिये उसे दिया जाता है।

-गहरा गुलाबी गुलाब हर्ष और सराहना को इंगित करता है और अपने प्यार की सराहना करने के लिए दिया जाता है। यह कोमलता, दोस्ती, नम्रता, कृतज्ञता के साथ ही एक नए रिश्ते की शुरुआत का भी प्रतीक है, अगर आप किसी से पहली बार मिल रहे हैं तो गुलाबी गुलाब ले जाना ठीक रहेगा।
– नारंगी गुलाब अपने मन के मोह व उत्साह को दर्शाता है।
सुंदर और गहरे लाल गुलाब के साथ एक-दूसरे को बधाई देने के द्वारा प्यार करने वाले इस उत्सव को मनाते हैं। सभी जोड़े, चाहे वे पुराने हों, नये हों इस भव्य रोज़ डे का बड़े ही उत्साह और खुशी के साथ स्वागत करते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply