Advertisements

बहन ने मांगा रक्षा बंधन का उपहार

- Advertisement -

सउदी अरब में भाई के कथित हत्यारों को सजा दिलाने की मांग

ऊना। रक्षाबंधन भाई बहन के स्नेह का प्रतीक है। जब एक बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है तो भाई भी उसकी रक्षा का वचन देते हुए कोई न कोई उपहार देता है। ऊना में एक बहन ने भारत सरकार से रक्षा बंधन पर उपहार मांगा है, जिसके भाई की कथित तौर पर सउदी अरब में हत्या कर दी थी। अब ये बहन अपने भाई के कथित हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए भारत सरकार से गुहार लगा रही है और इसी को अपना रक्षा बंधन का उपहार मानती है। गौरतलब है कि ऊना का सुखविंदर एक साल पहले रोजी-रोटी की खातिर सउदी अरब गया था। जहां वह केजीएल कंपनी में बतौर सिक्योरिटी गार्ड काम करता था। करीब दस महीने तक वह ठीक था, लेकिन एक दिन अचानक 16 जुलाई को उसकी मौत की खबर परिवार को मिली। कंपनी के मुताबिक उसने 14 जुलाई को आत्महत्या की है, जबकि परिवार का आरोप है कि उसके साथ काम करने वाले कुछ भारतीयों ने ही उसकी हत्या की है।

saudi-una-(3)परिजनों का आरोप है कि उसके साथ काम करने वाले कुछ भारतीय सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ सुखविंदर का झगड़ा हुआ था, जिसमें उसके हाथों दूसरे एक गार्ड के सिर पर चोट लगी थी। लड़ाई- झगड़े के बाद कंपनी ने उसको टर्मिनेट कर दिया था  और उसको कागज़ी कार्रवाई के बाद वापस भारत भेजा जाना था। इस दौरान 20 दिन वह अपने कमरे पर ही रहा, लेकिन उसकी जगह उसकी लाश वतन आई। अब सुखविंदर के परिजन अपने बेटे को इन्साफ दिलाने के लिए प्रशासन और नेताओं के चक्कर काट रहा है, यहां तक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी ईमेल के ज़रिए गुहार लगाई है। लेकिन, अभी तक इस परिवार को कोई ठोस उत्तर नहीं मिला है।

saudi-una-(2)सुखविंदर की बहन अमनदीप कौर जो राखी पर अपने भाई का इंतजार कर रही थी वह इस रक्षाबंधन पर भाई को राखी बांधना तो दूर उसका चेहरा भी नहीं देख पाएगी। अब न तो वो अपने भाई की कलाई पर राखी बांध पाएगी और न ही अब उसका भाई उसे कोई उपहार दे पाएगा। लेकिन, अब ये बहन भारत सरकार से रक्षाबंधन का उपहार मांग रही है और अपने भाई के हत्यारों को सजा दिलवाने के लिए सरकार से गुहार लगा रही है और इसी को अपना रक्षाबंधन का उपहार मानती है। सुखविंदर की मां गुरबख्श कौर की आंखें अपने बेटे को याद करके अकसर नम हो जाती हैं। वह अपने बेटे के हत्यारों को सजा दिलाना चाहती हैं।
अनुराग बोले, बात करूंगा
ऊना पहुंचे सांसद अनुराग ठाकुर को जब सुखविंदर की बहन की मांग के बारे में बताया तो उन्होंने आश्वासन दिया कि वे विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के समक्ष इस बात को जरूर उठाएंगे।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: