- Advertisement -

श्रीनगर के छत्ताबल में Encounter, 3 आतंकियों के मारे जाने का दावा    

security forces claimed to kill 3 terrorists in chhattabal of srinagar

0

- Advertisement -

श्रीनगर। घाटी के छत्ताबल में शनिवार को सुरक्षा बलों ने एक Encounter में 3 आतंकियों को मार गिराया। Encounter की जगह से 3 एके रायफलें और भारी मात्रा में गोला बारूद और कारतूस मिले हैं। दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी की चपेट में आने से एक निर्दोष नागरिक आदिल अहमद यादू की भी मौत हो गई।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि Encounter में सीआरपीएफ के दो अधिकारियों को भी गोली लगी है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि छत्ताबल और उसके आसपास के इलाके में सुरक्षा बलों पर पथराव किया गया, जिससे वहां झड़प हो गई। झड़प में कई लोग घायल हुए हैं और उनमें से एक की अस्पताल में मौत हो गई।

गोली लगी या हादसे में हुई मौत? 

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘मेडिकल बुलेटिन के अनुसार व्यक्ति की मौत नूरबाग में सड़क दुर्घटना में लगी चोट के कारण हुई है। लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए।’ जबकि स्थानीय निवासियों के अनुसार यादू की मौत सुरक्षा बलों द्वारा कथित तौर पर गोली मारे जाने से हुई। सफाकदल के तबेला छत्ताबल में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद वहां घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था।

Mobile-Internet सेवाएं सस्पेंड 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद से ही श्रीनगर में Mobile-Internet सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। घाटी में सुरक्षा बलों और आम नागरिकों के बीच झड़पों की संख्या बढ़ने से बड़ी संख्या में युवा आतंकी संगठनों में शामिल हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों को साल 2018 में घाटी के करीब 45 युवाओं के आतंकी संगठनों में शामिल होने की खबर मिली है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: