- Advertisement -

Shanta बोले, Shameful है कि Terrorists के लिए नहीं, Leaders के लिए लगानी पड़ी Special Court

Venkaiah जी, जनता का तो पहले ही Leaders से विश्वास उठ चुका है

0

- Advertisement -

पालमपुर। BJP MP Shanta Kumar का कहना है वह उपराष्ट्रपति वैंकेया नायड़ूू की गलतफहमी दूर करना चाहते हैं कि देश की जनता का विश्वास पहले ही Leaders पर से उठ गया है। शांता ने यह बात Vice President Venkaiah Naidu के उस वक्तव्य से संदर्भ में कही जब उन्होंने कहा था कि संसद की कार्यवाही में सांसद अगर इसी तरह व्यवधान डालते रहेंगे, तो जनता का नेताओं पर से विश्वास उठ जाएगा।
शांता कुमार ने कहा कि यह शर्म की बात है कि देश के 1700 बड़े नेताओं पर लगभग 13 हजार आपराधिक मामले दर्ज हैं, लेकिन अपने प्रभाव और पैसों के बल पर यह नेता मामलों का कोई फैसला ही नहीं होने देते हैं। उन्होंने कहा कि इसी का नतीजा है कि सर्वोच्च न्यायालय की फटकार पर भारत सरकार ने 12 विशेष अदालतें स्थापित की हैं। जिनमें इन मुकदमों का जल्द निर्णय किया जा सके। उन्होंने कहा कि यह बड़े शर्म की बात है कि Terrorists के खिलाफ मुकदमों के निर्णय के लिए अदालतें नहीं लगाई गईं, जबकि Leaders के लिए Special Court लगानी पड़ी।

बैंकों में हुआ करोड़ों के घोटाला बड़े नेता के सहयोग के बिना संभव नहीं

शांता कुमार ने देश में हो रही ओछी राजनीति और लूटपाट पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष के बड़े-बड़े नेता पकौड़े बेचकर घटिया राजनीति का प्रदर्शन कर रहे हैं। आजादी के 70 साल बाद भी देश पूरी तरह आजाद नहीं है बल्कि सरकार की नाक के नीचे से लोग देश को लूट रहे हैं। लुटेरे खुलेआम देश में बड़े.बड़े घोटाले कर विदेशों में आराम की जीवन व्यतीत कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि नीरव मोदी जैसे और भी कई लोग देश में मौजूद हैं, जो देश को पूरी तरह से लूटने में लगे हुए हैं। शांता कुमार ने कहा कि बैंकों में हुआ करोड़ों के घोटाला किसी बड़े नेता के सहयोग के बिना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि जब कुछ वर्ष पहले लूट का पता चला था, तो उचित कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इसी के चलते आरोपी सरकार की आंखों में धूल झोंककर बड़े आराम से अपने परिवार सहित विदेश चले गए। उन्होंने कहा कि देश का धन विदेशों में जा रहा है और देश की आम जनता और गरीब होती जा रही है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: