- Advertisement -

स्किन केयर पुरुषों के लिए भी है जरूरी

महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की त्वचा ऑयली होती है

0

- Advertisement -

महिलाओं के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की बाजार में भरमार है। ऐसा नहीं है कि केवल महिलाओं को ही स्किन केयर की जरूरत नहीं पड़ती कि पुरुषों के लिए भी उतनी ही जरूरी है। उनके लिए ऑर्गेनिक फेस ऑयल तथा आंखों के नीचे एप्लाई की जाने वाली क्रीम काफी होगी। वैसे महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की त्वचा ऑयली होती है इसके बावजूद चेहरे पर एप्लाई किया जाने वाला जेल पुरुषों के लिए जरूरी हो जाता है। यह उन्हें चेहरे पर होने वाले दाग धब्बों से बचाता है।

  • नियमित रूप से शेव करने वाले पुरुषों के चेहरे की त्वचा कठोर हो जाती है और काले धब्बे भी हो जाते हैं । इसलिए आफ्टरशेव लोशन ही लगा लेना काफी नहीं। शेव के बाद आप फेशियल जेल या ऑर्गेनिक ऑयल लगा सकते हैं।
  •  हैवीवर्क से पुरुषों को तनाव होता है और आंखों के नीचे स्याही आ जाती है या पफ बन जाते हैं । इसे अंडर आई क्रीम से ठीक किया जा सकता है।
  • यह सभी जानते हैं कि पुरुषों के चेहरे पर सांवलापन ज्यादा होता है इसके बावजूद उन्हें सन क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए। यह त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है।
  • पुरुषों की त्वचा को भी नमी चाहिए क्योंकि त्वचा का सूखापन ही काले धब्बे बनाता है । आप इसके लिए हाइड्रेटिंग शीट मास्क का उपयोग कर सकते हैं । इसे हर रात इस्तेमाल करें ताकि त्वचा स्वस्थ रहे और सूखेपनसे दूर रहे।

- Advertisement -

%d bloggers like this: