तीन माह से Home Guard जवानों को नहीं मिली Salary, आंदोलन को चेताया

कर्मचारी अपने विभाग में भी कर चुके हैं कई बार शिकायत

77

- Advertisement -

दयाराम कश्यप /सोलन। प्रदेश में अन्य विभागों में जा कर अपनी सेवाएं दे रहे होमगार्ड के जवानों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है। जवानों का कहना है कि वेतन न मिलने से उनको घर तक चलाना मुश्किल हो गया है। कर्मचारी अपनी इस बारे में कई बार अपने विभाग में शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी सुनवाई नहीं हुई है।

जब इस बारे में होमगार्ड कार्यालय के कमांडेंट हरी स्वरूप शर्मा से बात की गई, तो उन्होंने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि जो कर्मचारी अस्पतालों, आरटीओ और पुलिस विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं, उन्हें सम्बन्धित विभाग ही वेतन मुहैया करवाता है। लेकिन, तीन माह से इन विभागों ने उन्हें वेतन नहीं दिया है और न ही चुनावी ड्यूटी का वेतन उन्हें मिला है।

अस्पताल, पुलिस और आरटीओ विभाग में दे रहे सेवाएं

इस संदर्भ में वह जल्द ही संबंधित अधिकारियों से बात करेंगे और उन्हें जल्द से जल्द वेतन दिलाने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है की होमगार्ड के जवान दिनरात अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन, तीन माह का वेतन समय पर न मिलने से उन्हें घर चलाना भी बहुत मुश्किल हो चुका है। अगर इसी तरह से उनकी अनदेखी होती रही तो जल्द ही कर्मचारी धरने-प्रदर्शन का रास्ता भी इख्तियार कर सकते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: