- Advertisement -

आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने खुद को मारी गोली, अस्पताल में हुई मौत  

spiritual leader bhaiyyuji maharaj shoot himself at indore

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने कथित तौर पर गोली मार कर खुदकुशी कर ली है।  गोली मारने के बाद उनको इंदौर के बंबई अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने सिर पर गोली मारी। हालांकि उन्होंने ऐसा क्यों किया इसके बारे में पता नहीं चल पाया है।  अस्पताल के महाप्रबंधक के अनुसार उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया। उनके समर्थक अस्पताल के बाहर जमा हो गए हैं।  भय्यू जी महाराज ने अन्ना हजारे के आंदोलन को खत्म कराने में वार्ता में  अहम भूमिका निभाई थी।

भय्यू जी महाराज का अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। अंतिम दर्शन के उनके पार्थिव शरीर को बापट चौराहे पर सूर्यादय आश्रम में रखा जाएगा। इसी बीच उनका अंग्रेजी में लिखा सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि वह बहुत तनाव में दुनिया छोड़ रहे हैं। उनहोंने लोगों से अपने परिवार की देखभाल करने की अपील की है। भय्यू जी महाराज की पहली पत्नी का निधन 2015 में हुआ था। उनकी एक बेटी है जो पूणे में पढ़ाई कर रही है। इसके बाद अप्रैल 2017 को शिवपुरी की आयुषी के साथ उन्होंने दूसरी शादी की थी। पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटील, पीएम नरेंद्र मोदी, विलास राव देशमुख, शरद पवार, लता मंगेश्कर, उद्धव ठाकरे, आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल सहित कई लोग उनके आश्रम में आ चुके हैं।

भय्यू जी महाराज का आश्रम इंदौर में स्थित है और वह अपने आध्यात्मिक व सामाजिक कार्यों के लिए मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में लोकप्रिय थे। हाल ही में मध्यप्रदेश सरकार ने उनको राज्यमंत्री का दर्जा दिया था, जिसको उन्होंने अस्वीकार कर दिया था। भय्यू जी महाराज के पिता महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता थे। उनका असली नाम उदयजी देश मुख हैं। पढ़ाई के बाद उन्होंने एक कंपनी में मुख्य अधिकारी का पद संभाला और माडलिंग भी की थी।

- Advertisement -

Leave A Reply