Advertisements

प्रदेश कर्मचारी परिसंघ सरकार को सौंपेगा प्रताड़ित कर्मचारियों की सूची

- Advertisement -

बिलासपुर। प्रदेश कर्मचारी परिसंघ शीघ्र ही पूर्व सरकार द्वारा प्रताड़ित कर्मचारियों की सूची तैयार करेगा, जिसे एक शिष्टमंडल के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को शिमला में उनसे भेंट करके सौंपा जाएगा, ताकि लंबित मांगों को सरकार से मनवाया जा सके। परिसंघ ने सीएम से वार्ता के लिए आमंत्रित किए जाने की भी मांग की है।

प्रदेश कर्मचारी परिसंघ के अध्यक्ष अमरनाथ खुराना ने कहा है कि कांग्रेस ने हमेशा कर्मचारियों और उनके नेताओं को तंग व प्रताड़ित करने के लिए शासन व सत्ता का डट कर दुरुपयोग किया और उन्हें न केवल दूर-पार के दुर्गम व कठिन क्षेत्रों को ही स्थानांतरित किया, बल्कि उन्हें अकारण निलंबित, चार्जशीट और नौकरी से बर्खास्त करने के रिकॉर्ड स्थापित किए। इस कारण ही इन वर्गों ने कांग्रेस सरकार को प्रदेश में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया है।

जयराम सरकार ने तबादला उद्योग पर ही पूरी तरह से लगाया अंकुश

अमरनाथ खुराना ने कहा है कि अब जयराम ठाकुर सरकार ने न केवल कांग्रेस सरकार द्वारा चलाए जाने वाले तबादला उद्योग पर ही पूरी तरह से अंकुश लगाया है, बल्कि सभी राजनीतिक उत्पीड़नों को समाप्त करने की प्रक्रिया आरंभ करके कर्मचारियों को बहुत बड़ी राहत पहुंचाई है।

उन्होंने सीएम से आग्रह किया है कि प्रदेश में पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा पिछले पांच वर्षों में बदले की भावना से कोई दो लाख कर्मचारियों को विभिन्न बहानों से प्रताड़ित किया है और दूर -पार के क्षेत्रों को स्थानांतरित किया है, उन्हें तत्काल राहत दी जाए। उन्होंने कहा कि कुछ तथाकथित कर्मचारी नेता सत्ता में बैठे कुछ नेताओं को गुमराह करके गलत, अनुचित और व्यक्तिगत स्वार्थों के कारण कर्मचारियों का शोषण करवाने के लिए कर्मचारियों में बुरी तरह से बदनाम हैं, इसलिए ऐसे कथित कर्मचारियों को सचिवालय में शरण न दी जाए।

अमरनाथ खुराना ने सीएम से आग्रह किया कि प्रदेश में बीजेपी से संबंधित कुछ पूर्व कर्मचारी नेताओं जिन्होंने सरकार को सत्ता में लाने के लिए दिन रात कार्य किया है और जिनकी छवि जनता में स्वच्छ है, उन्हें भी योग्यता के अनुसार सरकार में स्थान दिया जाए। निगमों, बोर्डों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष बनाया जाए, ताकि सरकार को सुचारू रूप से चलाने में उनके लंबे अनुभव और योग्यता का लाभ मिल सके।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: