राजकीय अध्यापक संघ ने मांगी पुरानी Pension Yojana, PGT का पदनाम हो प्रवक्ता

183

- Advertisement -

सोलन। हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ जिला सोलन के जिलाध्यक्ष नरोत्तम वर्मा की अध्यक्षता में कार्यकारिणी व सभी खंडों के अध्यक्षों ने उप निदेशक उच्च सोलन शिक्षा पूनम सूद के साथ शनिवार को सोलन में संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का शुभारंभ जिलाध्यक्ष नरोत्तम वर्मा ने उच्च शिक्षा निदेशक के स्वागत के साथ किया। बैठक में विद्यार्थियों व अध्यापकों की पंद्रह सूत्रीय मांगों व समस्याओं को उप-निदेशक के समक्ष रखा गया और उनके समाधान की मांग रखी गई।

  • ये हैं मांगे

बैठक में पुरानी पेंशन योजना को बहाल करना, मुख्याध्यापकों व प्रधानाचार्यों की नियुक्ति जो पूर्व में तदर्थ आधार पर हुई है को यथाशीघ्र नियमित करना व वित्तिय लाभ देने की मांगे रखीं। साथ ही पीजीटी का पदनाम प्रवक्ता करना, हर स्कूल में डीपीई का पद सृजित करना व डीपीई का पदनाम प्रवक्ता (शारीरिक शिक्षा) करने की भी मांग की है। कक्षा नवीं व दसवीं में उच्च विद्यालयों में व्यवसायिक शिक्षा देना, कंप्यूटर शिक्षा के लिए बच्चों की मासिक शुल्क एक सौ दस रुपये को खत्म कर निशुल्क शिक्षा देना, सभी महाविद्यालयों में रिक्त पदों को शीघ्र भरना,  सभी विद्यालयों में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद सृजित करने को भी आवाज बुलंद की।

कॉमर्स प्रवक्ता को बीएड की शर्त पर हटाना व उन्हें नियमित करना, 4-9-14 के संदर्भ में वित्त अधिसूचना 7-7-14 व 9-9-14 को निरस्त करना, पदोन्नति पर दो वर्ष का प्रोबेशन अवधि को निरस्त करना, 1-1-2006 से संशोधित वेतनमान 2009 के तहत सीएंडवी टीजीटी व पीजीटी को क्रमश 10300, 10830 व 12090 जमा ग्रेड पे वेतनमान को नियुक्ति तिथि के देने की भी मांग रखी। अन्य मांगों में इंटरनेट सुविधा के लिए सभी विद्यालयों को वाईफाई व डॉन्गल देना, ताकि समय पर कार्य किया जा सके, वार्षिक परीक्षाओं में बोर्ड केंद्रों में पुरुष चौकीदारों की नियुक्ति करना, जहां महिला चतुर्थ श्रेणी कार्यरत है, सभी स्कूलों में छात्र संख्या की शर्त में छूट देकर एनसीसी लागू करना आदि शामिल हैं। 

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: