Advertisements

Pro Kabaddi League में U-Mumba के लिए खेलेगा देहलां का सुरेंद्र

0

- Advertisement -

राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर दिखा चुका हुनर

Pro Kabaddi: ऊना।  प्रो कबड्डी लीग सीजन- 5 में जिला के गांव देहलां निवासी सुरेंद्र सिंह का चयन टीम यू-मूंबा के लिए हुआ है। टीम की तरफ से खेलने के लिए सुरेंद्र का छह लाख में करार हुआ है। कबड्डी खिलाड़ी सुरेंद्र ने प्रदेश सहित जिला का नाम चमकाया है। आने वाले दिनों में सुरेंद्र यू-मूंबा टीम में अपना दमखम दिखाएगा। कड़ी मेहनत के बाद सुरेंद्र सिंह ने इस मुकाम को हासिल किया है। विशेष बातचीत में सुरेंद्र ने बताया कि बचपन से उनको कबड्डी खेलने का शौक था। सुरेंद्र पुत्र जसवंत सिंह देहलां गांव का रहने वाला है। उसके पिता विदेश में बतौर चालक काम करते हैं।

वर्तमान समय में देहलां के सरकारी स्कूल में जमा दो कक्षा का छात्र भी है। सुरेंद्र सिंह इससे पहले राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर अपना हुनर दिखा चुका है। उसने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता व अपने स्कूल के शारीरिक शिक्षक सुशील को दिया है।

Pro Kabaddi: छह लाख रुपए की बोली से खरीदा

सुरेंद्र ने बताया कि दसवीं कक्षा में पढ़ाई के दौरान उसका चयन बिलासपुर के स्पोर्टस हॉस्टल के लिए हो गया। जहां पर उसने खेल की बारिकियों को सीखा। इसके बाद वह देहलां स्कूल में पढऩे के लिए आए, जहां पर जमा एक की पढ़ाई कर रहे हैं। पिछले दो तीन सालों में सफलता ने सुरेंद्र के कदम चूमने शुरू कर दिए। सीढ़ी दर सीढ़ी सुरेंद्र ने हर पढ़ाव को लांघना शुरू कर दिया। वर्ष 2016 में नैनादेवी में आयोजित ट्रायल में उसका चयन जूनियर नेशनल के लिए हुआ। इसके बाद इसका चयन सीनियर नेशनल के लिए भी हुआ।

इसके बाद जोधपुर में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हुई प्रतियोगिता में भी अपनी प्रतिभा को प्रर्दशित किया। हाल ही में चंडीगढ़ में आयोजित हुए प्रो. कबड्डी टीम के ट्रायल में भी उसने अपनी किस्मत आजमाई और उसकी किस्मत उसका साथ दे गई। हजारों की संख्या में चयनित कमेटी ने सुरेंद्र के भीतर छिपे हुनर को परख लिया और उसे अगले दौर के लिए चयनित कर लिया। इसके बाद गांधीनगर में आयोजित कैंप के माध्यम से उनका चयन प्रो.कबड्डी लीग की टीम यू-मूंबा के लिए हुआ है। टीम की तरफ से उनको छह लाख रुपए की बोली से खरीदा गया है। यूं-मूंबा टीम में चयन के बाद सुरेंद्र को बधाइयों का तांता लग गया है।

PRO KABADDI: 75.50 लाख में बिके मंजीत छिल्लर

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: