Suresh Bhardwaj का Congress पर पलटवार, कहा, जनता को देंगे Report Card

बीजेपी लोकसभा चुनावों में भारी मतों से जीतेगी चारों सीटें

121

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। विपक्षी कांग्रेस द्वारा बीजेपी के सांसदों से हिसाब मांगने पर राजनीति गरमाने लगी है। कांग्रेस ने राज्य से संसद में पहुंचे चारों बीजेपी सांसदों के खिलाफ हिसाब दे सांसद-जवाब दे सांसद कार्यक्रम शुरू करने का ऐलान किया है। विपक्षी कांग्रेस के इसे लेकर सत्ताधारी बीजेपी को घेरने के प्रयास के बीच शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पलटवार किया है। सुरेश भारद्वाज ने कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कौन सा विपक्ष है। उन्होंने कहा कि अपने कारनामों के कारण जनता ने विधानसभा चुनावों में इन्हें धाराशाही कर दिया है। उनका कहना था कि राज्य की जनता ने इन्हें सत्ता से बाहर का रास्ता का दिखाया है।

भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस को रिपोर्ट कार्ड मांगने का अधिकार नहीं है। उनका कहना था कि रिपोर्ट कार्ड जनता मांग सकती है और 2019 में लोकसभा चुनाव होंगे और इस दौरान सांसद जनता को अपना रिपोर्ट कार्ड देंगे, जिन्होंने भारी मतों से सांसदों को चुनकर संसद भेजा है। उन्होंने कहा कि लगता है कि विपक्षी कांग्रेस कुछ ज्यादा जल्दबाजी में है। उनका कहना था कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका नहीं निभा सकता। वह केवल अंदरूनी विपक्ष कर सकते हैं।

भारद्वाज ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी चारों सीटों को भारी मतों से जीतेगी और इस बार जीत का अंतर पहले से भी ज्यादा होगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी कांग्रेस के दिल्ली दरबार में जाने के आरोप पर कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में हिमाचल की दिल्ली में सुनवाई तक नहीं होती थी। केंद्र में बीजेपी की सरकार बनने के बाद से राज्य को दिल्ली दरबार में महत्व मिल रहा है और कई योजनाएं हिमाचल को मिली हैं। इसके अलावा एम्स जैसा संस्थान इस पहाड़ीराज्य को मिला है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि केंद्र से राज्य को उदार मदद मिल रही है और यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में तो मंत्री सचिवालय में मिलते ही नहीं थे। वे वहां होते ही नहीं थे। इसके विपरीत बीजेपी सरकार के मंत्री राज्य सचिवालय में बैठते हैं और जनता से बराबर मिलते हैं। 

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: