Advertisements

तो याद है न … आज Teddy Day है

- Advertisement -

यह वैलेंटाइन्स सप्ताह का चौथा दिन होता है टैडी डे। शायद ही कोई ऐसा हो जिसे टैडी बीयर न पसंद हो यह दुनिया में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला खिलौना है। बच्चे ही नहीं बड़ों को भी टैडी पसंद है।

ज्यादातर लड़कियां टैडी अपने पास इसलिए रखती हैं क्योंकि यह बहुत ही Cute और मुलायम होता है। वैसे भी प्यार करने वाले एक-दूसरे को टैडी जरूर गिफ्ट करते हैं लेकिन आज कल सिर्फ प्यार करने वाले नहीं बल्कि बच्चे अपने माता-पिता और परिवार वालों को, भाई अपनी बहन को भी गिफ्ट के तौर पर टैडी देता है।
सही मायनों में टैडी डे प्यार जताने के लिए बहुत ही अच्छा दिन होता है। आपको किसी स्पेशल व्यक्ति को कुछ भी कहना हो तो बस एक टैडी ख़रीदे और उन्हें Gift में देकर अपनी मन की बात भी कह दें, पर टैडी देने से पहले उसके रंग का ख्याल जरूर रखें। नीले रंग के टैडी बियर का मतलब होता है कि आपका प्यार बहुत गहरा है।

अगर आप ग्रीन कलर का टैडी बियर दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप उनका इंतजार कर रहे हैं। लाल रंग का टैडी बियर यह दर्शाता है कि आपका प्यार हवाओं में घुला हुआ है। काले रंग के टैडी बियर को प्यार रिजेक्ट करने के प्रतीक के तौर पर माना जाता है। सफेद रंग का टैडी बीयर बताता है कि लवर पहले से ही बुक है। ऑरेंज कलर का टेडी बियर इस बात का संकेत होता है कि आप उन्हें प्रपोज करने वाले हैं।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: