- Advertisement -

सेना के गश्ती दल पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने किया हमला, दो जवान घायल

0

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आज श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान घायल हो गए हैं। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया गया है। जानकारी के अनुसार आज दोपहर एक बजे के करीब कुलगाम जिले के अंतर्गत बोनीगाम इलाके से सेना का एक गश्तीदल गुजर रहा था। इस दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने गश्तीदल पर हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान जख्मी हो गए हैं। जवानों ने घायल साथियों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है और हमला कर भाग रहे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में उलझा लिया है।

लश्कर-ए-तैयबा ने ली इस हमले की जिम्मेदारी

सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग लगातार जारी है। इस मुठभेड़ में 1 आतंकी के मारे जाने की भी सूचना मिली है। इसके अलावा आतंकियों की संख्या तीन से चार बताई जा रही है। लश्कर-ए-तैयबा ने सेना पर किए गए हमले की जिम्मेदारी ली है। अपने बयान में कहा गया है कि कमांडर बशीर लशकारी के नाम पर दस्ते ने इस हमले को अंजाम दिया है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने  पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों को पकड़ने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया।

बता दें कि शनिवार को बारामूला में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमले के ठीक चौबीस घंटे बाद रविवार को आतंकियों ने हंदवाड़ा में भी पुलिस स्टेशन पर हमला किया, लेकिन इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। आतंकियों ने हंदवाड़ा के साथ सटे करालगुंड में पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड फेंका था।

- Advertisement -

Leave A Reply