- Advertisement -

इस शख्स ने 6 महीने में कम किया 48 किलो वजन, पढ़ें डाइट प्लान

पिज्‍जा, सोडा और मिठाई छोड़ कर कुछ भी खा लेते हैं

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। मोटापे से तो आज के समय में हर कोई परेशान है। आजकल का लाइफस्टाइल ही ऐसा है कि लोग मोटापे का शिकार हो ही जाते हैं और फिर इसे कम करने के लिए दिन-रात मेहनत करते रहते हैं। आज हम आपको ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 6 महीने में ही 126 किलो से 48 किलो वजन कम कर लिया। सोहम मुखर्जी नाम के इस व्यक्ति ने ये चमत्कार कैसे किया और उसकी डाइट क्या थी इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं ताकि आप भी ये डाइट प्लान फॉलो कर के अपना वजन घटा सकें ….

ये है सोहम का डाइट प्लान :

ब्रेकफास्‍ट: ग्रीन टी, ओट्स और टोन्‍ड मिल्‍क

मॉर्निंग स्‍नैक: ब्‍लैक कॉफी

इवनिंग स्‍नैक: एक बाउल फ्रूट चाट

शाम का नाश्‍ता: ग्रीन टी, 1 खाखरा और 10 बादाम

डिनर: प्रोटीन शेक, उबला चिकन, 6 अंडे का सफेद हिस्‍सा और दाल

लेट नाइट स्‍नैक: 1 गिलास मुसंबी या तरबूज का जूस

चीट डेज में वह पिज्‍जा, सोडा और मिठाई छोड़ कर कुछ भी खा लेते हैं और ज्‍यादातर कार्ब से बचते हैं।

वर्कआउट: वेट लॉस के लिए हफ्ते में 7 दिन वर्कआउट करते हैं, जिसमें से वे 1 घंटा कार्डियो और 25 मिनट वेट ट्रेनिंग के लिए समय निकालते हैं।

फिटनेस सीक्रेट: सोहम का मानना है कि अगर आप अपनी डाइट पर कंट्रोल रखते हैं तो आपको जिम जाने की कोई जरूरत नहीं है। इसके साथ ही वेट लॉस के लिए रोज कार्डियो करें फिर चाहे वह वॉकिंग की हो।

लाइफस्‍टाइल में किए ये जरूरी बदलाव: सोहम को पिज्‍जा खाना बेहद पसंद था, जिसे उन्‍होंने अपनी डाइट से पूरी तरह से हटा दिया। वह अब कुछ भी खाने से पहले उस चीज की कैलोरी गिनते हैं, जिससे उन्‍हें पता हो कि उन्‍होंने दिनभर में कितनी कैलोरी ली है।

- Advertisement -

%d bloggers like this: