Advertisements

एक गांव में 3 नाबालिग हुईं प्रेग्नेंटः कैसे? किसी को नहीं पता 

15 से 17 साल है लड़कियों की उम्र, डॉक्टरों ने दी डिलीवरी की तारीख 

- Advertisement -

नाहन। जिला सिरमौर के ट्रांसगिरि क्षेत्र से एक ही गांव की 3 नाबालिग लड़कियों के प्रेग्नेंट होने की खबर है। हैरत की बात है कि महिला-बाल विकास विभाग इस मामले से अनजान बन रहा है, जबकि सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन विजयश्री गौतम का दावा है कि उन्हें गुरुवार को इस मामले की खबर मिली।
इनमें एक लड़की 7 महीने से और दो लड़कियां 8 माह की प्रेग्नेंट हैं। डॉक्टरों ने अगस्त और सितंबर में उनकी डिलीवरी डेट भी दे दी है। एक लड़की 15 साल की तो बाकी दोनों लड़कियां 16 और 17 साल की हैं। लेकिन महिला बाल विकास विभाग का कहना है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की होम विजिट में परिजनों ने कहा कि लड़कियों की उम्र 19 साल है। हालांकि विभाग ने दस्तावेजों से उम्र की पुष्टि नहीं की।

हो सकता है बाल विवाह का मामला 

जानकार सूत्रों का कहना है कि इन लड़कियों का बाल विवाह हुआ था। अब पुलिस के हाथों पकड़े जाने के डर से वे मामले को दबाने में लगे हैं। लेकिन महिला बाल विकास विभाग की बड़ी लापरवाही यह रही कि विभाग को इसकी सूचना पुलिस को पहले ही देनी चाहिए थी। बताया जा रहा है कि नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने की खबर महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यकर्ता को पहले ही लग गई थी। लेकिन, मामला दबा दिया गया। विभाग के सीडीपीओ रूपेश ने बताया कि उन्हें इस बात की जानकारी गुरुवार को मिली। मामले की जांच की जा रही है।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: