Advertisements

परवाणू में Landslide, 30 किलोमीटर लंबा जाम लगा

- Advertisement -

सैकड़ों वाहन फंसे, मुश्किल में राहगीर

सोलन। परवाणू के समीप लैंड स्लाइड होने से करीब 30 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है और इसमें सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। शुक्रवार रात हुई भारी बारिश के बाद यहां हालात बिगड़े हैं। बहरहाल, परवाणू में कई जगह लैंड स्लाइड होने के रात तीन बजे से जाम लगा हुआ है। जाम दोनों तरफ से करीबन 30 किलोमीटर का है, जिसकी वजह से सड़क पर रफ़्तार पूरी तरह से थम चुकी है। दूध, ब्रेड और अखबार भी शनिवार को सोलन-शिमला तक नहीं पहुंच पाएं, जिसकी वजह से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रेलवे मार्ग भी पूरी तरह से बाधित

बताया जा रहा है कि इस जाम में रोगी वाहन भी फंसे हुए है। यही नहीं रेलवे लाइन पर भी जगह-जगह मलबा आ जाने से रेलवे मार्ग भी पूरी तरह से बाधित है। सभी ट्रेनें अभी तक रद कर दी गई है। मलबा हटाने का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। गौर रहे कि फोरलेन के चलते सड़क को चौड़ा किया जा रहा है, जिसकी वजह से पहाड़ों को काटा गया है और लगातार बारिश से पहाड़ों का मलबा व पत्थर सड़क पर आ गया है, फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं है। पुलिस की कई टुकडियां जगह-जगह तैनात की गई है जो उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर जाम खुलवाने का कार्य कर रही है। अभी तक सड़कों का रूट प्लान बदला नहीं गया है, जिसकी वजह से जाम पर नियंत्रण नहीं किया जा सका है।

वहीं, एसपी सोलन मोहित चावला ने बताया है पुलिस अधिकारी व जवान एन एच-5 पर पहुंच गए हैं और मार्ग को खोलने का प्रयास कर रहे हैं। वहीं सुबह से ही वन-वे ट्रैफिक किया गया था और अब कुछ समय पहले टू-वे कर दिया गया है। उम्मीद है कि थोड़ी देर में यातायात शुरू हो जाएगा।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: