Advertisements

गोविंद का ऐलानः आधुनिक होगी नाहन HRTC वर्कशॉप, Bus Stand के भी फिरेंगे दिन

परिवहन मंत्री ने मंजूर किए दो करोड़, यात्रियों को मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

0

- Advertisement -

नाहन। एचआरटीसी वर्कशॉप नाहन में पक्का फर्श और आधुनिक मशीनें लगाई जाएंगी। इतना ही नहीं यहां सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। रविवार को वन एवं परिवहन मंत्री ने स्थानीय बस स्टैंड और वर्कशॉप का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नाहन बस स्टैंड के रख-रखाव व मूलभूत सुविधाओं के सृजन पर दो करोड़ की राशि खर्च की जाएगी, ताकि बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध हो सके। 

इसके साथ ही गोविन्द ठाकुर ने नाहन बस स्टैंड और हिमाचल पथ परिवहन निगम की कर्मशाला का निरीक्षण करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिन्दल भी उनके साथ थे। परिवहन मंत्री ने कहा कि बस अड्डा के जीर्णोंद्धार के लिए एक करोड़ की राशि शीघ्र ही जारी कर दी जाएगी, जबकि एक करोड़ की राशि मार्च के उपरांत उपलब्ध करवा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बस अड्डा के रखरखाव का कार्य बस अडडा प्रबंधन समिति के सौजन्य से किया जाएगा।

 

बस स्टैंड के साथ लगती जमीन निगम के नाम करें हस्तान्तरित

परिवहन मंत्री ने कहा कि बस अड्डा किसी भी शहर का आईना होता है और सरकार द्वारा प्रदेश के सभी बस अड्डों का जीर्णोद्धार करके आधुनिक सुविधाओं से लैस करने को प्राथमिकता दी जाएगी। उन्होंने जिला प्रशासन व निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि नाहन बस अड्डे के साथ लगती अन्य विभागों की भूमि को परिवहन निगम के नाम हस्तान्तरित करके एक मास्टर प्लान तैयार किया जाए, जिसके लिए परामर्शदाता व वास्तुकार की सेवाएं ली जाए। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान में बसों व हल्के वाहनों की पार्किंग सहित अन्य सभी आधुनिकतम सुविधाऐं का समावेश किया जाए, ताकि निकट भविष्य में नाहन बस अड्डा प्रदेश में एक मॉडल बस स्टैंड बन कर उभर सके।

परिवहन मंत्री द्वारा हिमाचल पथ परिवहन निगम की कर्मशाला का भी निरीक्षण किया और उन्होंने कर्मशाला की सफाई पर चिंता जाहिर की। वन एवं खेल मंत्री द्वारा नाहन के चंबा मैदान के साथ सात करोड़ की लागत से निर्मित किए जा रहे इनडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने इस स्टेडियम के निर्माण कार्यों में तेजी लाने के लिए लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए। 

बिरोजा फैक्टरी का भी किया निरीक्षण

इसके उपरांत वन मंत्री द्वारा नाहन में कार्यरत बिरोजा फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया और फैक्ट्री के विभिन्न अनुभाग का गहनता के साथ निरीक्षण किया। अध्यक्ष विधानसभा एवं विधायक नाहन निर्वाचन क्षेत्र डॉ राजीव बिन्दल ने बस स्टैंड नाहन के जीर्णोद्धार के लिए दो करोड़ की राशि स्वीकृत करने के लिए वन एवं परिवहन मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने एचआरटीसी की वर्कशाप के नवीनीकरण करने के लिए आवश्यक पग उठाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बस अड्डे के साथ लगती खाली पड़ी भूमि को निगम के नाम करने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए है और मास्टर प्लान तैयार करने के लिए एचआरटीसी को पूरा सहयोग दिया जाएगा। इस मौके पर विधायक पच्छाद विस सुरेश कश्यप, अतिरिक्त उपायुक्त आदित्य नेगी, एसडीएम नाहन विवेक शर्मा, जिप सदस्य विनय गुप्ता और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।

Jai Ram Thakur @ जो साथ न थे, वो अब मिलकर काम करें

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: