कल से शुरू होगा Under-19 World Cup, खिताब को 16 टीमों में होगी टक्कर

0

नई दिल्ली। आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के 12वें टूर्नामेंट का आयोजन 13 जनवरी यानी कल से न्यूजीलैंड में होने जा रहा है। 2018 अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 14 जनवरी को खेलेगा। न्यूजीलैंड के 7 अलग-अलग स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और कुल 22 दिनों तक ये प्रतियोगिता चलेगी। वर्ल्ड कप फाइनल 3 फरवरी को माउंट मौनगनुई में होगा। बता दें कि इस टूर्नामेंट से कई टीमों को स्टार खिलाड़ी मिले हैं, जिसकी फेहरिस्त काफी लंबी है, इसमें कोई शक नहीं कि इस टूर्नामेंट में क्रिकेट जगत को नए सुपरस्टार्स मिलेंगे। न्यूजीलैंड में तीसरी बार अंडर 19 वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है

ग्रुप बी में है भारत
टूर्नामेंट की 16 टीमों को 4 ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में डिफेंडिंग चैंपियन वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका और केन्या की टीम है। ग्रुप बी में टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया, जिंबाब्वे और पपुआ न्यूगिनी है, वहीं, ग्रुप सी में बांग्लादेश, कनाडा, इंग्लैंड और नामीबिया की टीम है। ग्रुप डी में पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड हैं।

भारत के मुकाबले
1. भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया – 14 जनवरी (सुबह 6:30 बजे) – माउंट मौनगनुई
2. भारत बनाम पपुआ न्यूगिनी – 16 जनवरी (सुबह 6:30 बजे) – माउंट मौनगनुई
3. भारत बनाम जिंबाब्वे – 19 जनवरी (सुबह 6:30 बजे) – माउंट मौनगनुई

3 बार चैंपियन बनी है टीम इंडिया
टीम इंडिया ने साल 2016 में वेस्टइंडीज से फाइनल गंवा दिया था, लेकिन वो तीन बार अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत चुकी है. साल 2000 में मोहम्मद कैफ की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहला अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता. साल 2008 में विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया चैंपियन बनी है।

You might also like More from author

Leave A Reply