- Advertisement -

अगर 30 April तक बैकलॉग भरा तो बेरोजगार संघ Govt का जताएगा आभार

राज्य स्तरीय अभिनंदन समारोह का होगा आयोजन

0

- Advertisement -

गोहर। हिमाचल प्रदेश में 30 अप्रैल से पहले बैकलॉग भरा जाता है, तो संघ राज्य स्तरीय अभिनंदन समारोह आयोजित करके सरकार का आभार व्यक्त करेगा। यह निर्णय अनुसूचित जाति/ जनजाति एवं अन्य पिछड़ा वर्ग बेरोजगार संघ की सुंदरनगर के धनोटू में हुई बैठक में लिया गया। बैठक में प्रदेश सरकार की ओर से एससी/ एसटी एंव ओबीसी के संबंध में बैकलॉग को  30 अप्रैल से पहले भरने को लेकर आई प्रतिक्रिया पर चर्चा की गई। बैठक में प्रस्ताव पारित करते हुए सामूहिक रूप से कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, संजीव चौहान, संजीव कुमार, संजू कुमार, अलका चौधरी, जसविंदर, सुखराम, लक्ष्मी दत्त, धनीराम, लेख राम, शीला देवी, पूनम धीमान, प्रीति, निर्मल और विकास ने सरकार के फैसले का स्वागत किया है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए एससी/एसटी एवं ओबीसी बेरोजगार संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार ने गर्मजोशी से सरकार की इस पहल को बेरोजगारों के हित में सकारात्मक कदम करार दिया। उन्होंने इसके साथ ही जोर देकर कहा कि पूर्व में रही सरकार की तरह आंकड़ों के भ्रमजाल में बेरोजगारों को उलझाने की पुनरावृत्ति वर्तमान सरकार ना करें। उन्होंने कहा कि यह आम बात रही है  कि इसी तर्ज पर पूर्व में रही सरकार द्वारा कई बार बैकलॉग को भरने की घोषणा करके बेरोजगारों को छलने का काम किया जाता रहा। लेकिन, पूर्व सरकार द्वारा इस  वर्ग का बैकलॉग नहीं भरा गया। उन्होंने कहा कि  यही वजह रही कि प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों में पूर्व सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। उन्होंने वर्तमान सरकार में सीएम जयराम ठाकुर से उम्मीद जताते हुए 30 अप्रैल तक एससी/ एसटी एंव  ओबीसी  के बैकलॉग को भरने की घोषणा को पूरा करके इस वर्ग के हजारों बेरोजगारों को न्याय प्रदान करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार द्वारा सभी विभागों से इस वर्ग से संबंधित आंकड़ों को एकत्रित करने की बात कही गई है। इस संबंध में उन्होंने शिक्षा विभाग का हवाला देते हुए कहा कि रोस्टर के बिना की गई  पीटीए, पैरा, पैट और एसएमसी की भर्तियों से सीधे तौर पर इस वर्ग को नुकसान हुआ है, जिसके चलते  इस वर्ग के इक्का-दुक्का बेरोजगारों को ही रोजगार प्राप्त हुआ है।  इसी क्रम में उन्होंने सरकार से मांग करते हुए पीटीए, पैरा और एसएमसी भर्तियों में रोस्टर के आधार पर इस वर्ग के बैकलॉग को भरने की अधिसूचना जारी करने की बात कही। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों से अपनी मांग के संबंध में जन जागरण जारी रखते हुए पूरे प्रदेश में एकजुट होने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी में संघ पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर बैठकों का आयोजन करेगा।

- Advertisement -

%d bloggers like this: