Advertisements

सब्जियों पर पड़ी मौसम की मार, बारिश से तालाब बना Rajgarh

unseasonal rain devastated vegetable crops 

- Advertisement -

सोलन/ राजगढ़। प्रदेश में मौसम के बदले मिजाज ने जहां किसानों के लिए मुशिकलें खड़ी कर दी हैं, तो कहीं इस बारिश ने शहर को तालाब बना दिया है। सोलन में हुई आज भारी बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की फसल को खेतों में ही खराब कर दिया। सोलन और इसके आसपास के क्षेत्रों में हुई ओलावृष्टि ने खेतों को सफेद चादर से ढक दिया, जिससे किसानों कि टमाटर, शिमला मिर्च, पालक और गोभी कि फसलें पूरी तरह से तबाह हो गईं। 
किसानों को अब साल भर के घर खर्च चलाने कि चिंता सताने लगी है। बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों कि कमर तोड़कर रख दी  है। कृषि विभाग के  विषय वाद विशेषज्ञ डॉ. डीपी गौतम ने बताया कि सोलन में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा किसानों कि फसलों के हुए नुकसान का आकलन करवाकर जल्द ही सरकर को भेजा जाएगा। 
दूसरी तरफ राजगढ़ में हुई जोरदार बारिश ने पूरे शहर को तलाब बना दिया। बारिश का सारा पानी नए बस स्टेंड, बडू साहिब चैक, एसबीआई बैंक, पुराने बस स्टेंड सहित शहर के कई स्थानों पर इकठ्ठा हो गया। जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। पिछले कई वर्षों से यहां पर बरसात के पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं बनी हैं। जिस कारण बरसात का सारा पानी सड़कों पर बहता रहता है। वहीं, लोक निर्माण विभाग के साहयक अभियंता डीएस कोंडल  ने बताया कि राजगढ़ शहर में नालियों की समस्या है। विभाग ने इसके टेंडर किए हैं। एक सप्ताह के भीतर नालियों को बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: