- Advertisement -

कारोबार में बरकत चाहिए तो जरूर करें फिटकरी के ये उपाय …

Uses of Alum for to remove Vastu Defects

0

- Advertisement -

वैसे तो फिटकरी एक प्रकार का खनिज है जो प्राकृतिक रूप में पत्थर की शक्ल में मिलता है। इस पत्थर को एल्युनाइट कहते हैं। इससे परिष्कृत फिटकरी तैयार की जाती है। इसका रासायनिक नाम है पोटेशियम एल्युमिनियम सल्फेट। इसके कई तरह के औषधीय उपयोग हैं। औषधीय उपयोग के अलावा ज्योतिषियों अनुसार फिटकरी के कुछ और भी प्रयोग होते हैं जिनको करने से जीवन में लाभ प्राप्त किया जा सकता है। यदि आपके घर में हमेशा पैसों की तंगी बनी रहती है तो इसका कारण आपके घर का वास्तु-दोष भी हो सकता है। अपने घर का वास्तु-दोष दूर करने के लिए फिटकरी का एक टुकड़ा, एक काले कपड़े में बांधकर, घर के प्रत्येक कमरे में रख दें। ऐसा करने से आपके घर का वास्तु-दोष दूर हो जाएगा।

  • आपके कारोबार या दुकान में किसी प्रकार की बरकत नहीं हो रही है, तो हो सकता है कि किसी ने आपके कारोबार या दुकान को बांध दिया हो। इससे छुटकारा पाने के लिए फिटकरी को एक काले कपड़े में बांधकर अपने कारोबार स्थल या दुकान के मुख्य द्वार पर टांग दें। इस उपाय से जल्द ही आपका कारोबार या दुकान चलने लगेगी।
  • अगर आप दिन-रात मेहनत करते हैं परन्तु आपको अपनी मेहनत के अनुसार पैसा नहीं मिल पा रहा है। घर में हमेशा पैसों की कमी बनी ही रहती है, तो हो सकता है कि आपके घर को किसी की किसी की नजर लग गयी हो या किसी ने आपके घर पर तंत्र-विद्या कर दी हो। इसकी काट के लिए आप अपने स्नानघर या बाथरूम में फिटकरी का एक टुकड़ा रख दें। हर माह इस कटोरी की फिटकरी को बदलते रहें। फिटकरी का टुकड़ा नकारात्मक ऊर्जा को अपने अन्दर समाहित कर लेता है। नियमित ऐसा करने से धन का प्रवाह आपके घर की ओर होने लगेगा।

  • यदि आपके ऊपर किसी का कर्ज हो और कर्ज की वजह से आपकी रातों की नींद उड़ गयी हो तो कर्ज से जल्द छुटकारा पाने के लिए एक पान का पत्ता लें। इस पान के पत्ते में सिंदूर तथा थोड़ी सी फिटकरी को रखकर इसे बांध लें। अब आप शाम के समय इसे पीपल के पेड़ के नीचे मिट्टी में दबा दें। इस टोटके को आप तीन बुधवार तक करें। आपका कर्ज जल्द ही दूर हो जाएगा। आपको फिर से धन की प्राप्ति होने लगेगी
  • लगातार मुसीबतों से घिरे जा रहे हों तो अपने घर के चारों कोनों में फिटकरी का एक-एक टुकड़ा रखें। अगले दिन फिटकरी के उन टुकड़ों को एक लाल कपड़े में बांधकर मेहंदीपुर के बालाजी मंदिर के द्वार पर रात के समय रख देना है। फिटकरी के टुकड़ों को रखते समय महाराज से मन ही मन प्रार्थना करनी है कि हे महाराज मैं अपने घर के सारे कष्टों को आपके चरणों में रख रहा हूं, मेरे कष्टों को हर लीजिए। उसके बाद आपको बिना पीछे मुड़े वापस आ जाना है। इससे आपके सारे कष्ट दूर हो जाएंगे।

- Advertisement -

%d bloggers like this: