DA Case: Virbhadra-प्रतिभा सहित सभी Accused को 22 मार्च को Court में पेश होने के Summon

कोर्ट ने ईडी द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट के संज्ञान लेने के बाद जारी किए आदेश

207

- Advertisement -

नई दिल्ली। आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने हिमाचल के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह सहित सभी अभियुक्तों को सम्मन जारी कर उन्हें 22 मार्च को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा। कोर्ट ने ईडी द्वारा दायर सप्लीमेंट्री चार्जशीट (अनुपूरक आरोप पत्र) के संज्ञान लेने के बाद यह आदेश जारी किए हैं।
जाहिर है कि पहली फरवरी को प्रवर्तन निदेशालय ने (ईडी) ने वीरभद्र सिंह और उनकी पत्‍नी प्रतिभा सिंह के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग (आय से अधिक संपत्ति) मामले में सप्‍लीमेंट चार्जशीट दाखिल की थी। दिल्‍ली हाईकोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में सिंह और उनकी पत्‍नी के अलावा चार अन्‍य लोगों के नाम भी दर्ज है।

बता दें कि 2015 में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम कानून के तहत वीरभद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इसके बाद ईडी ने वीरभद्र सिंह और उनके परिवार के खिलाफ अपनी धनशोधन जांच के सिलसिले में 2017 में 5.6 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति भी जब्‍त की थी। इस मामले में सीबीआई भी वीरभद्र सिंह से पूछताछ कर चुकी है। इस चार्जशीट में वीरभद्र सिंह की पत्नी के अलावा,  चुन्नी लाल चौहान, आनंद चौहान, प्रेम राज और लवण कुमार को आरोपी बनाया गया है। 

- Advertisement -

Leave A Reply

%d bloggers like this: