Advertisements

अरे वाह ! अब Whatsapp से भी होगी Group Video Calling

नया फीचर जोड़ने की तैयारी कर रही कंपनी

- Advertisement -

नई दिल्ली। मैसेजिंग ऐप के रूप में दुनिया की सबसे ज्यादा यूज किए जाने वाले वाले व्हाट्सऐप में अब और कुछ खास बदलाव होने वाला है। वैसे तो अब व्हाट्सऐप सिर्फ मैसजिंग के लिए ही इस्तेमाल नहीं होता है। इसमें वीडियो चैट आदि और भी कई फीचर्स जोड़े गए हैं, लेकिन अब इसे और सुविधा जनक बनाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक व्हाट्सऐप में एक नया फीचर जुड़ने वाला है जो है ग्रुप वीडियो कॉलिंग। स्काइप जैसे प्लेटफॉर्म ये सर्विस देते हैं जिसमें एक साथ कई लोग वीडियो चैटिंग कर सकते हैं। कहा गया है कि फिलहाल यह एंड्रॉयड के लिए दिया जाएगा। इसकी टेस्टिंग हो रही है और यह साफ नहीं है कि इसका फाइनल बिल्ड कब आएगा। इसके अलावा एक स्क्रीनशॉट भी है। यहां बताया गया है कि एक बार में तीन लोगों को वीडियो कॉलिंग में जोड़ा जा सकता है यानी एक साथ चार यूजर्स वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।

वीडियो कॉलिंग फीचर व्हाट्सऐप में पिछले साल ही दिया गया था। अब स्क्रीनशॉट में add person का ऑप्शन दिख रहा है। यहां से आप क्लिक करके अलग यूजर्स को जोड़ सकेंगे। फिलहाल व्हाट्सऐप की तरफ से यह नहीं बताया गया है की ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर कब आएगा या आएगा भी या नहीं। व्हाट्सऐप पर ग्रुप कॉलिंग के लिए आपको फाइनल बिल्ड का इंतजार करना होगा।

Advertisements

- Advertisement -

%d bloggers like this: