- Advertisement -

महिलाओं ने नगर परिषद कुल्लू के ईओ पर लगाए अभद्र व्यवहार के आरोप

0

- Advertisement -

कुल्लू। नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी पर पीपल जातर मेले में खाने पीने का स्टॉल लगाने वाली महिलाओं ने अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाया है। महिलाओं ने इस बारे डीसी कुल्लू को अपनी शिकायत लिखित में दी है और अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पीपल जातर मेले में स्टॉल लगाने वाली महिला कल्पना, इंद्रा, किरण, शीला ने बताया कि वो हर साल मेले में अपना स्टॉल लगाती हैं और उन्हें हर बार 20 दिन का समय दिया जाता है। अबकी बार मेला कमेटी द्वारा उन्हें 15 दिन बाद ही मेले से दुकान हटाने के लिए कहा जा रहा है। महिलाओं का आरोप है कि जब वो दुकान लगाने के लिए कुछ समय मांगने के लिए अधिकारी के पास पहुंची तो अधिकारी ने उनसे अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं वो अन्य लोगों को कहने लगे कि उन्हें धक्के मार कर बाहर निकाल दो।

महिलाओं ने डीसी को सौंपा शिकायत पत्र, अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

महिलाओं ने डीसी को सौंपे शिकायत पत्र में कहा कि अबकी बार मौसम की खराबी के चलते उनका कारोबार प्रभावित हुआ है और ऐसे में उन्हें कुछ दिन और समय दिया जाना चाहिए। गौर रहे कि पीपल मेले के लिए ढालपुर मैदान में सजी अस्थायी मार्केट को उठाने की कवायद नगर परिषद कुल्लू ने लगभग शुरू कर दी है। व्यापारियों की समय अवधि समाप्त हो गई है। नगर परिषद कुल्लू ने व्यापारियों को मैदान से उठने के आदेश दिए हैं। नगर परिषद कुल्लू ने ढालपुर में पीपल मेले के दौरान निकाले गए गेटों को अब फिर से बंद करना शुरू कर दिया है। वहीं, व्यापारी नगर परिषद कुल्लू की इस कार्रवाई से नाराज चल रहे हैं।

व्यापारियों का कहना है कि बीते एक सप्ताह में कुल्लू में मौसम खराब होने से उनका कारोबार बिलकुल मंदा रहा है। इस बार पीपल मेले में जहां उन्हें प्लाट काफी महंगे मिले थे, वहीं मौसम ने भी उनका साथ नहीं दिया है।उधर नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि उनपर लगाए गए आरोप निराधार है। मेले में 13 मई तक दुकानें लगाने की अनुमति दी गई थी। उन्होंने किसी के साथ कोई अभद्र व्यवहार नहीं किया है। उन्होंने केवल कानून का पालन किया है। इसके अलावा डीसी कुल्लू यूनुस ने कहा कि महिलाओं ने उन्हें शिकायत दी है और वो इस पर कार्रवाई अमल में लाएंगे।

- Advertisement -

Leave A Reply