Expand

अग्निशमन विभाग के लिए 160 पद मंजूर

अग्निशमन विभाग के लिए 160 पद मंजूर

- Advertisement -

ऊना। अग्निशमन विभाग को सीएम वीरभद्र सिंह ने विशेष प्राथमिकता देते हुए राज्य के लिए 18 नए अग्रिशमन केन्द्रों को मंजूरी दी है, जिनमें से 13 केन्द्र कार्यशील हो गए हैं। इस विभाग के लिए सरकार ने 160 पद भी मंजूर किए हैं।  यह जानकारी उद्योगमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज टाहलीवाल में हरोली विधानसभा क्षेत्र के पहले अग्निशमन केन्द्र का लोकार्पण करने के दौरान दी।

  • मुकेश अग्निहोत्री ने हरोली विस क्षेत्र के पहले अग्निशमन केन्द्र के लोकार्पण अवसर पर दी जानकारी
  • टाहलीवाल अग्निशमन केंद्र के लिए एलईडी देने की घोषणा

mukesh-agnihotri1उन्होंने कहा कि लंबे समय से यहां अग्निशमन केन्द्र की मांग स्थानीय जनता व उद्यमियों की तरफ से की जा रही थी। उद्योग विभाग के भवन में खोले गए इस अग्निशमन केन्द्र के रख-रखाव व कार्यालय को नया लुक देने के लिए सरकार द्वारा 40 लाख रुपये की राशि मंजूर की गई है। इस अवसर पर उद्योगमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के दूरदराज इलाकों में भी अग्निशमन सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है और प्रदेश में 46 अग्निशमन केन्द्र कार्य कर रहे हैं।

उद्योगमंत्री ने कहा कि टाहलीवाल में अग्निशमन केन्द्र के अपने भवन के निर्माण के लिए जिला प्रशासन को जल्दी भूमि चिन्हित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। जब तक विभाग का अपना भवन तैयार नहीं हो जाता, तब तक उद्योग विभाग के इस भवन में यह अग्निशमन केन्द्र संचालित होगा। इस भवन को नया लुक देने व सुविधाओं के विस्तार के लिए 40 लाख रुपये की राशि मंजूर कर दी गई है। इसके अलावा अतिरिक्त धनराशि भी मंजूर की जाएगी। उन्होंने इस अग्निशमन केन्द्र में कर्मचारियों की सुविधा के लिए एलईडी टीवी देने की घोषणा भी की।
उन्होंने कहा कि इस अग्निशमन में 15 कर्मचारी तैनात होंगे और इससे हरोली के टाहलीवाल, बाथू व बाथड़ी औद्योगिक क्षेत्र के अलावा पंडोगा में नए विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र में लोगों को आपात स्थिति में अग्निशमन सेवाएं मुहैया होंगी। उन्होंने टाहलीवाल में यह अग्निशमन केन्द्र स्वीकृत करने के लिए सीएम वीरभद्र सिंह का आभार व्यक्त किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है