×

अपने हार-अपनी तलवार, इंदौरा में दिखी Congress बनाम MLA की रार

अपने हार-अपनी तलवार, इंदौरा में दिखी Congress बनाम MLA की रार

- Advertisement -

गफूर खान/इंदौरा। सीएम वीरभद्र सिंह के इंदौरा विधानसभा क्षेत्र के कार्यक्रम में कांग्रेस बनाम कांग्रेस के एसोसिएट विधायक की रार खुलकर देखने को मिली। आलम यह रहा की विभिन्न स्थानों पर बैनर तो लगे थे पर उनमें सिर्फ विधायक की फोटो थी और कांग्रेस पूरी तरह से गायब थी। एक तरह से यह भी कहा जा सकता है कि स्थानीय विधायक ने पूरा कार्यक्रम हाईजैक करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सीएम का मंच पर स्वागत किया गया। लेकिन, उसमें भी ब्लॉक कांग्रेस और विधायक ने अलग-अलग हार पहनाकर और तलवार सौंपकर सीएम का सम्मान किया। यहां पर कांग्रेसियों का यह आलम था कि वह अपनी ही सरकार के कार्यक्रम में बेगाने से नजर आ रहे थे। जनसभा के दौरान कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद का एक नारा तक नहीं लगा।


  • सीएम के कार्यक्रम में बेगाने हुए इंदौरा के कांग्रेसी
  • साथ चलने वालों की गुटबाजी आई सामने

सीएम ने जब इंदौरा के लिए लोहड़ी के तोहफे दिए तो मंच पर बैठे कुछ कांग्रेसियों ने ही सीएम जिंदाबाद के नारे लगाए और उनके पीछे सीएम के नारे लगे। मंच पर पूर्व विधायक बोधराज और पूर्व प्रत्याशी कमल किशोर के अलावा ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे। लेकिन, सब चुपचाप ही बैठे रहे। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओम प्रकाश कटोच ने अपने स्वागत भाषण में सीएम के सामने कुछ मांगें रखी। लेकिन, उन मांगों को मनवाने का श्रेय भी विधायक मनोहर धीमान ही ले गए। ब्लॉक कांग्रेस के कुछ पदाधिकारियों से जब आगामी चुनावों में प्रत्याशी की बात की गई तो उनका कहना था कि पार्टी जिसे टिकट देगी ब्लॉक कांग्रेस उसी का समर्थन भी करेगी।  लेकिन, मंच पर जो कुछ हुआ उसने इस एकजुटता की पोल खोलकर रख दी।

आलम यह था कि इंदौरा क्षेत्र के कांग्रेसी जहां अपनी अपनी गोटियां भिड़ाने में अंदरखाते जुटे दिखे वहीं दबी जुबान में विधायक द्वारा कार्यक्रम हाईजैक करने को भी कोसते नजर आए। कुछ कांग्रेसियों ने तो बाकायदा जनसभा के बाद सीएम का अपने अपने समर्थकों के साथ बीच रास्ते में स्वागत करके अपनी दावेदारी को पुख्ता करने के प्रयास भी किए। एक बात तो तय है कि विधायक मनोहर धीमान भले ही कांग्रेस के साथी होने की बात करते हों। लेकिन, इंदौरा के कांग्रेसी उन्हें अपनाने को तैयार नहीं हैं। ऐसे में यदि मनोहर धीमान पार्टी टिकट हासिल करने में सफल भी रहते हैं तो यहां कांग्रेस का क्या हाल होगा इसका अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है।

एसोसिएट की मदद के लिए एसोसिएट विधायक
इंदौरा में कांग्रेस के एसोसिएट विधायक मनोहर धीमान की मदद और हौसला अफजाई के लिए कांगड़ा से कांग्रेस के एसोसिएट विधायक पवन काजल भी मौजूद थे। कांग्रेसियों को यह बात कुछ रास नहीं आ रही थी की पवन काजल क्यों इंदौरा के कार्यक्रम में पहुंचे हैं। इसपर चुटकी लेते हुए कुछ कांग्रेसियों ने कहा कि दोनों एसोसिएट विधायक हैं और दोनों का साथ तो बनता ही है।



- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है