Expand

आरएंडपी रूल में हो संशोधन, पीजीटी को बनाओ मुख्याध्यापक

आरएंडपी रूल में हो संशोधन,  पीजीटी को बनाओ मुख्याध्यापक

- Advertisement -

सुंदरनगर। 26 अप्रैल 2010 के बाद पदोन्नत पीजीटी को आरएंडपी रूल में संशोधन करके मुख्याध्यापक बनाया जाए। साथ ही पदोन्नत प्रवक्ताओं से मुख्याध्यापक बनने पर उनकी पे में कोई कटौती न की जाए और इस यथावत रखा जाएगा।  प्रिंसीपल के भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में कोई बदलाव न किया जाए और इसके लिए मुख्याध्यापकों की संख्या को आधार न मानकर टीजीटी वर्गं की 26 हजार संख्या को ध्यान में रखा जाए। यह मांग हिप्र स्कूल पदोन्नत प्रवक्ता संघ ने उठाई है। हिप्र स्कूल पदोन्नत प्रवक्ता संघ जिला मंडी का एक प्रतिनिधिमंडल जिला प्रधान कमल किशोर शर्मा की अगवाई में शिक्षा विभाग मंडी के उपनिदेशक अशोक शर्मा से मिला। इस अवसर पर उपनिदेशक कार्यालय में संघ की आयोजित  बैठक में कमल किशोर शर्मा ने संघ की मांगों के बारे में उपनिदेशक अशोक शर्मा को अवगत करवाया और मांग पत्र भी सौंपा। शर्मा ने बताया कि 26 अप्रैल 2010 के बाद पदोन्नत पीजीटी को मुख्याध्यापकों के आरएंडपी रूल में संशोधन करके मुख्याध्यापकों बनाने की मांग की। शर्मा के अनुसार निरीक्षक वर्ग में मुख्याध्यापकों का कोई भी पद सृजित नहीं किया गया है। इसके लिए संघ ने मांग की है कि प्रदेश के सभी 124 शिक्षा खंड़ों में मुख्याध्यापक निरीक्षण वर्ग के पद सृजित किए जाए, ताकि मिडल स्कूलों व हाई स्कूलों का नियमित और औचक निरीक्षण हो सके। इससे शिक्षा की गुणवता में सुधार आएगा।

  • teacherहिप्र स्कूल पदोन्नत प्रवक्ता संघ ने उठाई मांग
  • पदोन्नत प्रवक्ताओं से मुख्याध्यापक बनने पर उनकी पे में कोई कटौती न कर इसे यथावत रखने को भी आवाज बुलंद

शर्मा के अनुसार प्रदेश के 353 कलस्टर स्तर पर स्थिति राजकीय वरिष्ठ माध्यामिक स्कूलों में प्रिंसीपल के साथ हैडमास्टर के पद सृजित किए जाएं, ताकि छठी से दसवीं तक की कक्षाओं का नियमित निरीक्षण हो सके। उन्होंने बताया कि पदोन्नत प्रवक्ताओं से मुख्याध्यापक बनने पर उनकी पे में कोई कटौती न की जाए और इस यथावत रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रिंसीपल के भर्ती एवं पदोन्नति नियमों में कोई बदलाव न किया जाए और इसके लिए मुख्याध्यापकों की संख्या को आधार न मानकर टीजीटी वर्गं की 26 हजार संख्या को ध्यान में रखा जाए।

बैठक में जिला महासचिव प्रवीण गुलेरिया, कोषाध्यक्ष समीर, सरकाघाट के प्रधान मुख्तियार गुलेरिया, जोगेंद्रनगर के प्रधान मिलाप सिंह, महासचिव सुभाष चंद, धर्मपुर के प्रधान सुभाष चंद, दंरग से महासचिव रूप सिंह कटारिया, करसोग के प्रधान जय प्रकाश गुप्ता व सुंदरनगर के प्रधान दर्शन सिंह राणा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है