Expand

करवा चौथ पर दिखें खूबसूरत

करवा चौथ पर दिखें खूबसूरत

- Advertisement -

करवा चौथ सभी विवाहित महिलाओं के लिए विशेष उत्सव होता है। करवा चौथ के दि‍न अगर आप अपने व्यक्तित्व में खास निखार लाना चाहती हैं तो खूबसूरत और स्मार्ट दिखने के ये टिप्स आजमाएं…

  • धब्बों पर कंसीलर मॉइश्चराइजर मिलाकर लगाएं।
  • गाढ़ा और हैवी फाउंडेशन न लगाएं। ऊपर से पाउडर भी हल्का ही थपथपाएं। पाउडर नाक के आसपास चमकते हिस्से पर ही लगाएं तब भी ठीक रहेगा।
  • divya-4अगर आप 40 पार हो चुकी हैं। उम्र के साथ चेहरा लंबा और पिचका होने लगता है अतः ब्लश का इस्तेमाल न करें। लगाना ही है तो गालों के उभरे हुए हिस्से पर इसे लगाएं, बाजू में कानों की तरफ नहीं। इससे चेहरा लटका हुआ नहीं लगेगा।
  • गालों पर शिमर न लगाएँ। यह चेहरे पर आने लगी महीन रेखाओं को लाइट के साथ परिवर्तित करेगा, जिससे वे उभरकर दिखेंगी।
  • लिप लाइनर नेचुरल कलर का लगाएँ। मेट लिपस्टिक की जगह मॉइश्चराइजिंग लिपस्टिक या लिप ग्लॉस का इस्तेमाल करें। हो सके तो
  • लिप प्लम्पिंग ग्लॉस इस्तेमाल करें, लेकिन शाइनी लिपस्टिक न लगाएँ।
  • आंखों के नीचे गहरा मेकअप न करें। पलकों के ऊपर आईलाइनर लगाएं। मस्कारा अवश्य इस्तेमाल करें। आईलेशंस को कर्लर से घुमाएँ। गहरे आईशैडो न लगाएं।
  • आई ब्रो अवश्य बनवाएं, उससे नैन-नक्श व्यवस्थित लगेंगे। परंतु आई ब्रो बहुत पतली न बनवाएँ। इससे चेहरे की बची-खुची कोमलता भी छिन जाएगी।

divya-1मेंहदी
ऐसा माना जाता है कि मेंहदी की रंगत पति-पत्नी के प्यार को बढ़ावा देती है, तभी तो करवा चौथ के आने से पहले ही मार्केट में मेंहदी के रंगत की रौनक नज़र आने लगती है। इन दिनों ज्वैल मेंहदी, अरेबियन मेंहदी और स्टोन मेंहदी काफी चर्चा में हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि मेंहदी का रंग हाथों पर खूबसूरती से नहीं चढ़ पाता या फिर एक से दो दिन में फीका पड़ जाता है, ऐसे में आप सिर्फ अपनी हथेलियों को ही इस पारंपरिक शगुन से सजाएं। इस दिन आप अपने हाथों पर अपनी पसंदीदा चित्रकारी बनवा सकती हैं। हथेलियों पर पारंपरिक मेंहदी और हाथों पर फैंटेसी मेकअप करवाने से आपके ट्रैडिशनल मेकअप में वेस्टर्न फ्यूजन की झलक दिखेगी। ऐसे में नेल्स पर खूबसूरती जगाने के लिए आप नेल आर्ट करवा सकती हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है