Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

Kullu का सियासी घमासानः Social Media में बंटी Tickets ; कट गए बकरे, लगी धाम

Kullu का सियासी घमासानः Social Media में बंटी Tickets ; कट गए बकरे, लगी धाम

- Advertisement -

कुल्लू। प्रदेश में सियासी घमासान चरम पर हैं, सोशल मीडिया में टिकटें बंटने का सिलसिला जारी है, इतना ही नहीं जिस प्रत्याशी को टिकट का दावा हो रहा है, वह अपने समर्थकों संग शक्ति प्रदर्शन करने से नहीं चूक रहा। घाटी में ऐसे कई नेता है जो टिकट मिलने के बाद बकरे काट लोगों में धाम का आयोजन कर चुके हैं और उनके समर्थक जमकर जश्न मना रहे हैं। बहरहाल, प्रत्याशियों की सोशल मीडिया में जो झूठी तस्वीरें आ रही हैं, इससे राजनीति में और हलचल मच गई है। यही नहीं जिला कुल्लू की राजनीति में तो मंडी के बाद तूफान आ गया। मंडी में सुखराम के बेटे मंत्री अनिल शर्मा के बीजेपी में शामिल होने की खबरें बेशक सच साबित हुई हो, लेकिन कुल्लू में जिन लागों को सोशल मीडिया ने टिकट तक दे दिए हैं, उन्होंने लोगों को धाम तक खिला दी है।

इसके साथ ही उनके समर्थन जश्न में डूब गए हैं, लेकिन जब बाद में पता चला कि बीजेपी में कोई भी टिकट फाइनल नहीं हुआ है और बीजेपी अध्यक्ष सत्तपाल सत्ती को बाकायदा अपना बयान जारी करना पड़ा कि अभी किसी भी तरह से टिकट फाइनल नहीं हुए हैं और सत्ती ने यहां तक कह डाला कि बीजेपी की साइट में जिन लोगों के नाम जिस विस क्षेत्र से होंगे, वहीं बीजेपी के टिकटार्थी होंगे और अभी तक यह लिस्ट जारी नहीं की गई है, लेकिन जिस सोशल मीडिया ने लिस्ट जारी की, उसमें बंजार से सुरेंद्र शौरी को टिकट दे दिया गया और पूर्व मंत्री खीमी राम शर्मा व जिला बीजेपी अध्यक्ष भीमसेन शर्मा को टिकट से बाहर कर दिया गया। इस लिस्ट के जारी होते ही कुल्लू जिला में हड़कंप मंच गया और खीमी राम के समर्थक भुंतर में एकत्रित हुए और ऐलान यह भी कर दिया कि यदि सच में सुरेंद्र शौरी को टिकट मिलता है तो खीमी राम शर्मा आजाद प्रत्याशी के रूप में बंजार से चुनाव लड़ेंगे। ऐसी स्थिति में बीजेपी में घमासान होने जा रहा है और सुरेंद्र शौरी को अपने ही जिला परिषद वार्ड में बीजेपी के लोग समेट कर रखना चाहते हैं।


उग्र हुए बीजेपी नेता प्रताप ठाकुर

उधर, बीजेपी में चली इस धींगाचौकड़ी को देखते हुए कुल्लू विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी नेता प्रताप ठाकुर भी उग्र हो गए हैं। प्रताप ठाकुर के समर्थकों का कहना है कि वह आज तक चुप रहे हैं तो इसलिए कि प्रदेश की कमान धूमल के हाथ रहे और बीजेपी की सरकार आती रहे। यदि प्रदेश में बीजेपी ने यह साफ नहीं किया कि किस नेता की अगुवाई में चुनाव लड़ा जाएगा तो ऐसी स्थिति में वह आजाद प्रत्याशी के रूप में कुल्लू से चुनाव लड़ेंगे। प्रताप ठाकुर के समर्थकों का साफ कहना है कि बीजेपी के सर्वे में महेश्वर सिंह के बाद दूसरे नंबर पर प्रताप ठाकुर हैं जो कुल्लू में बीजेपी की सीट को निकाल सकते हैं। ऐसी स्थिति में प्रताप ठाकुर आजाद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ऩे को तैयार हो चुके हैं। टिकट के आबंटन को लेकर जो खींचातानी चली हुई है उससे कुल्लू जिला में स्थिति बेहद तनावपूर्ण है।

कांग्रेस की डगर नहीं आसान

उधर, कांग्रेस ने जहां मात्थापच्ची चली हुई है, वहीं मनाली विस क्षेत्र से धर्मवीर धामी ने शिमला जाकर सीएम के समक्ष कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन किया। धामी अभी तक कांग्रेस के बागी नेताओं में से शुमार हैं और वे सीएम वीरभद्र सिंह के खासमखास हैं, लेकिन अभी तक सुक्खू गुट ने धामी को कांग्रेस में एंट्री नहीं दी है। इसलिए धर्मवीर धामी ने जिला कांग्रेस अध्यक्ष के आवेदन नहीं किया और सीधे शिमला जाकर यह औपचारिकता पूरी कर दी है। वहीं, कुल्लू विस क्षेत्र में पूर्व मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर व कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुंदर ठाकुर जहां टिकट के प्रबल दावेदारों में से हैं वहीं, कांग्रेस नेता अरूण शर्मा के समर्थक दावा कर रहे हैं  कि इस बार अरूण शर्मा का ही टिकट पक्का है। यही नहीं अरूण शर्मा तो भुंतर में अपना कार्यालय भी चुनाव लडऩे के लिए खोल चुके हैं और समर्थक दावा कर रहे हैं कि टिकट उन्हें ही मिलने वाला है ऐसी स्थिति में कुल्लू की राजनीति में पूरी तरह से खिचड़ी पक चुकी है और कांग्रेस नेता रेणुका डोगरा पार्टी को बाय-बाय कहकर राष्ट्रीय आजाद मंच पार्टी में जा चुकी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है