Expand

चरस बेचने वाले दुकानदार को पांच साल की कठोर कैद

चरस बेचने वाले दुकानदार को पांच साल की कठोर कैद

- Advertisement -

धर्मशाला। अपनी दुकान की आड़ में चरस बेचने के दोषी को अदालत ने पांच साल कठोर कारावास और दस हजार रुपए जुर्माना अदा करने की सजा सुनाई है। धर्मशाला की एक विशेष अदालत ने मामले में दोषी पाए गए रमेश पुत्र शंकर दास को यह सजा सुनाई है। इस मामले की जानकारी देते हुए जिला न्यायवादी राजेश वर्मा ने बताया कि अभियोजन पक्ष की ओर से मामले की पैरवी उप जिला न्यायवादी एलएम शर्मा ने की।
  • अदालत ने दस हजार रुपए जुर्माने की सजा भी सुनाई
  • 18 जून 2013 को भडियाड़ा में दुकान से बरामद की थी चरस
जिला न्यायवादी ने बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी कि पुलिस थाना कांगड़ा के तहत भडियाड़ा में दुकान चलाने वाला रमेश अपनी दुकानदारी की आड़ में चरस बेचने का कारोबार भी करता है। 18 जून 2013 को पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि रमेश की दुकान में चरस रखी हुई है जिसे वह आगे बेचेगा। इसपर कांगड़ा पुलिस ने भडियाड़ा में रमेश की दुकान पर छापेमारी की और दुकान से 350 ग्राम चरस बरामद की। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामला अदालत में पहुंचा। तीन वर्ष चले मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से कुल 12 गवाह पेश किए गए। अदालत में पेश किए गए गवाहों और पुलिस द्वारा प्रस्तुत तथ्यों के आधार पर अदालत ने रमेश को दोषी करार दिया और उसे पांच साल के कठोर कारावास और दस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई।

186 नशीले कैप्सूल बरामद, एक गिरफ्तार

capsधर्मशाला। जिला पुलिस द्वारा नशे के काले कारोबार के खिलाफ छेड़े गए विशेष अभियान में पुलिस को जिला के हर कोने से सफलताएं हाथ लग रही हैं।
  • इसी कड़ी में देहरा पुलिस ने जिला ऊना के एक युवक को 186 प्रतिबंधित नशीले कैप्सूल (स्पास्मो प्रोक्सीवन प्लस) सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है
आरोपी की शिनाख्त अजय कुमार पुत्र स्वर्गीय अमर सिंह निवासी गांव व डाकघर किन्नू तहसील अंब जिला ऊना के रूप में की गई है। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस की विशेष टीम ने नाके के दौरान अजय कुमार को तलाशी के लिए रोका। तलाशी के दौरान ही अजय कुमार के कब्जे से उक्त मात्रा में प्रतिबंधित कैप्सूल बरामद किए। एसपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे इस संदर्भ में पूछताछ की जा रही है कि आखिर उसके पास यह कैप्सूल कहां से आए और आगे वह इनका क्या करने वाला था। एसपी ने बताया कि नशे के खिलाफ जारी अभियान में पुलिस को अभी तक काफी सफलताएं हाथ लगी हैं और यह अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि नशे का पूरी तरह से खात्मा नहीं हो जाता।

एटीएम कार्ड बदलकर ठगी

atn-1कांगड़ा। एटीएम कार्ड बदलकर एक महिला से ठगी करने का मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार को बसूंह गांव की महिला चंद्रेश कुमारी घर में काम पर लगे मजदूरों की मजदूरी का भुगतान करने के लिए दौलतपुर स्थित यूनियन बैंक के एटीएम में रुपए निकलवाने पहुंची। इस दौरान वहां खडे़ एक व्यक्ति ने उसे मदद करने की बात करते हुए बड़ी चालाकी से उसे नकली एटीएम कार्ड थमा दिया और वहां से खिसक गया। वहीं बुधवार को ही दोपहर बाद दो बजे चंद्रेश के मोबाइल पर 18 हजार रुपए निकलने का संदेश आया तो उसको अपने साथ हुई ठगी का पता चला। इसपर चंद्रेश ने पंचायत प्रधान को मामले की सूचना दी और उसके बाद पंचायत प्रधान के साथ कांगड़ा पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई। थाना प्रभारी कांगड़ा बहादुर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि चंद्रेश कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस दोनों एटीएम की सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि आरोपी की शिनाख्त की जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है