×

चहेतों के घर में लगवा दीं Solar Lights

चहेतों के घर में लगवा दीं Solar Lights

- Advertisement -

सुंदरनगर । उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत टिहरी में पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा अपने चेहतों के घरों में ही सोलर स्ट्रीट लाइटस लगा दी हैं। पंचायत प्रतिनिधियों की इस कार्य प्रणाली का ग्रामीणों ने जोरदार विरोध जताया है। वहीं बीडीओ सुंदरनगर रमेश कुमार को लिखित तौर पर  शिकायत भी दी। ग्रामीणों में सोहन सिंह, सुरेंद्र कुमार, बंशी लाल, सुभाष चंदए शेर सिंह, किरपा रामए घिंद्र, राजू राम, रमेश, प्रोमिला देवी, सुनीता देवी, कला देवी, रतनी देवी, लीला देवी, नंद लाल का कहना है कि पंचायत प्रतिनिधियों ने अपने व अपने चेहतों के घरों के बाहर ही सोलर स्ट्रीट लाइट लगा दी है। जनहित को दरकिनार करके लाइटस लगाई गईं हैं। जिसका आम जनता को कोई भी लाभ नहीं मिल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि इसके बारें में पंचायत प्रधान को भी शिकायत दर्ज करवाई गई है,  लेकिन कोई भी कार्रवाई पंचायत स्तर पर नहीं हुई है।


  • टिहरी में पंचायत प्रतिनिधियों के खिलाफ ग्रामीणों ने खोला मोर्चा

उन्होंने बताया कि अगर शीघ्र ही सही जगह का चयन करके सोलर स्ट्रीट लाइटस पंचायत में नहीं लगाई गई तो आने वाले दिनों में सभी ग्रामीण पंचायत के द्वारा किए जा रहे एक-एक कारनामे को सार्वजनिक करेंगे और पंचायत के विरोध में हस्ताक्षर अभियान छेड़ा जाएगा। प्रशासन द्वारा भी अगर कोई कारवाई एक हफ्ते के भीतर अमल में नहीं लाई गई तो पंचायत के कारनामों का एक चिट्टा बना करके विजिलेंस से भी शिकायत की जाएगी।

उधर, बीडीओ सुंदरनगर रमेश कुमार का कहना है कि सोलर स्ट्रीट लाइटस टिहरी पंचायत में मनमाने ढंग से लगाने के बारे में शिकायत प्राप्त हुई है। जल्द ही क्षेत्र का दौरा किया जाएगा।  वहीं, पंचायत प्रधान ब्रेस्तु राम व उपप्रधान तुलसी राम का कहना है कि पंचायत को 35 सोलर स्ट्रीट लाइटस प्राप्त हुई है। जो कि पांच वार्डों के सदस्यों को सात सात वितरित की कई है। अगर अपने व चेहतों के घरों में ही लाइटस लगाई गई होंगी तो ग्रामीणों की सर्वसम्मति से सही जगहों का चयन करके दोबारा से लगाई जाएंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है