×

चार Dead, दो की ठंड से गई जान, दो की मौत के कारणों का पता नहीं

चार Dead, दो की ठंड से गई जान, दो की मौत के कारणों का पता नहीं

- Advertisement -

शिमला। बेरहम ठंड के चलते मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शिमला व आसपास के क्षेत्रों में अभी तक ठंड के चलते करीब 10 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले कल दम घुटने से पांच बिहारी मजदूरों की मौत हुई है। इससे पहले पुराने बस स्टैंड पर शिलाई के एक युवक की ठंड से मौत हुई है। इसके अलावा अन्य मामले भी ठंड से मौत के सामने आए हैं। आज भी दो लोगों की बेरहम ठंड ने जान ले ली है। एक  व्यक्ति खदराला में और एक नेपाली मूल का व्यक्ति कांसाकोटी में ठंड से मरा है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार खदराला में एक व्यक्ति का शव मिला है। व्यक्ति की पहचान खुशी राम (43) पुत्र धन जियू खदराला रोहडू शिमला के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मृत व्यक्ति पिछले तीन दिन से घर बाहर था। पिछली रात पुलिस को इसकी मौत का समाचार मिला। खुशी राम की मौत ठंड के चलते हुई है। उसका शव खुली जगह में पड़ा था। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। मामले की जांच टिक्कर पुलिस स्टेशन के एएसआई कुंदन लाल कर रहे हैं।


  • police-1पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

दूसरे मामले में अणु कांसाकोटी रोहडू में सड़क किनारे एक नेपाली मजदूर का शव मिला है। मृतक की पहचान देव सिंह के रूप में हुई है। नेपाली मजदूर की मौत भी ठंड के चलते हुई है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मृतक ने शराब पी रखी थी और बर्फबारी के चलते उसकी मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। परिजनों के नेपाल से आने पर शव उन्हें सौंप दिया जाएगा। मामले की जांच एसआई सुरेश कुमार कर रहे हैं। वहीं दो अन्य व्यक्तियों की मौत का भी समाचार है। अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि उनकी मौत कैसे हुई है, लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि इनकी मौत भी ठंड के चलते हुई है। पर मामले की सही जानकारी जांच के बाद ही पता चल पाएगी।

बता दें कि पुलिस को फोन के माध्यम से सूचना मिली कि वाटर नाला बिहार गांव खलीणी में एक नेपाली की मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर रवाना हो गई और मामले की जांच शुरू कर दी है। एक अन्य मामले में मोहिंद्र सिंह (22) गांव पिप्टी रामपुर की मौत होने का समाचार प्राप्त हुआ है। शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पुलिस ने सभी मामलों में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है