Expand

जोगिंद्रनगर में किसानों का जत्था मार्च

जोगिंद्रनगर में किसानों का जत्था मार्च

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर। हिमाचल किसान सभा के बैनर तले बुधवार को जोगिंद्रनगर में सैकड़ों किसानों ने अपनी मांगों के समर्थन में विशाल जत्था मार्च किया। अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राजस्थान के पूर्व विधायक अमरा राम के नेतृत्व में निकले जत्थे का कांगड़ा-मंडी सीमा पर घट्टा के पास जोरदार स्वागत किया गया और किसान सभा के कई वाहनों के काफिले में जत्थे को जोगिंद्रनगर पहुंचाया गया।

  • 41 पंचायतों के करीब दो हजार किसान परिवारों ने इसमें हिस्सा लिया
  • बंदरों व सुअरों के खिलाफ टास्क फोर्स बनाकर तुरंत कलिंग अभियान चलाने की मांग

हिमाचल किसान सभा के राज्य महासचिव कुशाल भारद्वाज के नेतृत्व में छगन चौधरी, हरियाणा किसान सभा के महिपाल, शिक्षाविद् जनरैल सिंह सांगवान हिमाचल के राज्य किसान नेताओं सत्यवान पुंडीर, जयशिव ठाकुर आदि का भी स्वागत किया गया। जोगिंद्रनगर विधानसभा हलके की 41 पंचायतों के करीब दो हजार किसान परिवारों ने इसमें हिस्सा लिया।

jogindernagarये हैं मांगें

इलाके में बंदरों सुअरों के खिलाफ टास्क फोर्स बनाकर तुरंत कलिंग अभियान चलाने, जोगिंद्रनगर की खस्ताहालत सड़कों को ठीक करने उन्हें पक्का करने, बंद रूटों पर बसें चलाने, सिविल अस्पताल जोगिंद्रनगर व सीएचसी लडभड़ोल में विशेषज्ञ चिकित्सकों सहित सभी खाली पदों को भरने, टिक्करी मशैहरा की हरिजन बस्ती की सड़क खोलने, जोगिंद्रनगर में परिवहन निगम का डिपो खोलने, मकरीड़ी में सब तहसील खोलने, भड़ोल में आईटीआई खोलने, जोगिंद्रनगर में बाईपास का निर्माण करने, मेडिकल कॉलेज व इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की मांग भी इस जत्था मार्च के माध्यम से उठाई गईं। मनरेगा सहित अनेकों अन्य मागों को भी जोरदार तरीके से उठाया गया।

अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमरा राम ने कहा कि केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते कृषि क्षेत्र गंभीर संकट से गुजर रहा है। किसानों की हालत बेहद खस्ता है। किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला मोदी सरकार के आने के बाद और तेजी से बढ़ा है। किसान सभा के प्रदेश सचिव कुशाल भारद्वाज ने कहा कि किसी भी हालत में मोदी सरकार की मनरेगा बंद करने की मुहिम को सफल नहीं होने देंगे। इस मौका पर अनेक अन्य किसान नेताओं ने भी जत्था मार्च को संबोधित किया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है