Expand

डिफ्फ में प्रदर्शित होंगी 4 हिमाचली फ़िल्में

डिफ्फ में प्रदर्शित होंगी 4 हिमाचली फ़िल्में

- Advertisement -

धर्मशाला। इस बार 4 हिमाचली फ़िल्में धर्मशाला इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (डिफ्फ) में प्रदर्शित की जाएंगी। यह जानकारी डिफ्फ की निदेशक रितु सरीन और सह निदेशक सोनम ने धर्मशाला में पत्रकार वार्ता के दौरान दी। रितु सरीन का कहना है कि डिफ्फ के पांचवें संस्करण के लिए प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह को भी आमंत्रित किया है और उनके इस कार्यक्रम में शामिल होने की पूरी संभावना है।

  • सीएम वीरभद्र सिंह भी कर सकते हैं शिरकत

रितु सरीन ने बताया कि इस बार प्रदर्शित होने वाली हिमाचली फिल्मों में मने दे फेरे, अस्मद, पापा और मेरिंग द अर्थ टू द बिल्डिंग शामिल हैं। गौरतलब है कि डिफ्फ के 5वें संस्करण का आयोजन 3 से 6 नवंबर तक टीसीवी में किया जा रहा है। रितु सरीन का कहना है कि उनका उद्देश्य उन फिल्मों को प्रदर्शित करना है जिन्हें मुख्य सिनेमा या फिर इंटरनेट पर नहीं देखा जा सकता।

dshala2यह वह फ़िल्में होती हैं जिन्हें स्थानीय कहानियों के आधार पर बनाया जाता है। उन्होंने कहा कि कहानी किसी भी फिल्म के लिए महत्वपूर्ण है। उनका डिफ्फ के माध्यम से यही प्रयास रहता है कि स्थानीय कहानियों, संस्कृति आदि पर अधिक से अधिक फ़िल्में बनें और उन फिल्मों को दुनियाभर में प्रदर्शित किया जाए।

सरीन ने बताया कि इस बार डिफ्फ में करीब 20 स्कूली बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्हें एक फिल्म दिखाने के बाद फिल्म की समीक्षा लिखने को कहा जाएगा। जो बच्चे बेहतर समीक्षा लिखेंगे उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा।

नसीरुद्दीन शाह होंगे विशेष अतिथि
तेनजिंग सोनम ने बताया कि डिफ्फ में मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह भी 6 नवंबर को विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। सोनम का कहना है कि इस बार 21 देशों की कुल 43 फ़िल्में प्रदर्शित की जाएंगी। इनमें 18 फ़िल्में ऐसी हैं जिनका भारत में प्रीमियम होगा, 2 फिल्मों का एशिया और एक फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियम होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है