Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

तैयारीः Team India 3-0 से जीती तो बनेगी नबंर वन

तैयारीः Team India  3-0 से जीती तो बनेगी नबंर वन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर के स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली भी आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर एक के स्थान से खिसक कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने नंबर वन के स्थान फिर से कब्जा किया है। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में 176 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने विराट कोहली को पछाड़ते हुए आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन का स्थान हासिल किया है।

हालांकि डिविलियर्स कोहली से मात्र दो अंक आगे हैं। उनके 879 अंक है, तो वहीं कोहली के 877 हैं। वहीं टीमों की बात करें तो आईसीसी की ओर से जारी ताजा रैंकिंग के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका और भारत, दोनों ही टीमों के समान 120 अंक हैं लेकिन दशमलव की गणना के आधार पर भारत दूसरे स्थान पर है। 


गौरतलब है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में 4-1 से हराकर आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया था। हालांकि दक्षिण अफ्रीका ने बांगलादेश को करारी पटखनी देते हुए बार फिर से नंबर वन का स्थान कब्जा लिया है। अब भारत के पास एक और मौका है नंबर वन बनने का, जी हां, दरअसल भारत अब न्यूजीलैंड के साथ 22 अक्टूबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। अगर भारत को फिर से नंबर वन बनना है तो उसे न्यूजीलैंड का सफाया करना होगा। भारत को न्यूजीलैंड को 3-0 से हराना होगा। हालांकि सीरीज हारने पर भारत नंबर दो बना रहेगा लेकिन वह साउथ अफ्रीका से काफी पीछे हो जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है