×

तोहफाः 18 सरकारी कॉलेजों को फ्री Wi-Fi

- Advertisement -

 शिमला। प्रदेश के 18 सरकारी कॉलेजों को अब वाई-फाई की मुफ्त सुविधा मिलेगी। सीएम वीरभद्र सिंह ने आज इस फ्री वाई-फाई सेवा को लांच किया। रिलायंस JIO ने यह फ्री वाई-फाई की सुविधा इन कॉलेजों को प्रदान की है। रिलायंस JIO 30 और कॉलेजों में जल्द यह सुविधा प्रदान करने जा रहा है। कॉलेजों को फ्री वाई-फाई प्रदान करने के दूसरे चरण में राज्य के 12 और कॉलेजों को जोड़ा जाएगा। पहले चरण में फ्री वाई-फाई सुविधा से जुड़ने वाले कॉलेजों में सोलन, हमीरपुर, सुजानपुर, नालागढ़, रामपुर बुशहर, संजौली, ठियोग, शाहपुर, नगरोटा बगवां, पालमपुर, घुमारवीं, कोटशेरा कॉलेज, नाहन, एमएलएसएम कालेज सुंदरगर, हरिपुर, शिवालिक नर्सिंग संस्थान कमलानगर और आरकेएमवी कॉलेज शिमला शामिल हैं।123


  • राज्य के बाकी कॉलेज भी जुड़ेंगे इस सेवा से

इस मौके पर सीएम ने कहा कि हिमाचल देश का पहला राज्य बना है, जहां  जिला स्तर पर हाईस्पीड वाई-फाई सुविधा उपलब्ध है। यह सुविधा रिलांयस JIO ने प्रदान की है। उन्होंने कहा कि अब  कॉलेजों को फ्री वाई-फाई सुविधा मिलने से शैक्षणिक क्षेत्र में और बेहतर कार्य होगा और शोध करने वाले छात्रों को इस सेवा से बहुत मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को इस सेवा का अपनी शिक्षा के लिए ही इस्तेमाल करना चाहिए।

सीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के स्कूलों और कॉलेजों में विश्वस्तरीय डिजिटल सुविधा प्रदान करने को कृत संकल्प है और इस दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को नई तकनीक और बेहतर आधारभूत ढांचा उपलब्ध करवाने से भविष्य में अच्छे राष्ट्र का निर्माण होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है