Covid-19 Update

59,148
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

थोड़ा यूनिवर्सल बन कर तो देखें

थोड़ा यूनिवर्सल बन कर तो देखें

- Advertisement -

मार्च महीने का पहला सप्ताह यूनिवर्सल मनुष्य सप्ताह के रूप में मनाया जाता है । इस सप्ताह का उद्देश्य भौतिक सुख सुविधा की दौड़ से थोड़ा विराम लेकर, मानव सेवा करने को प्रेरित करना है। डाक्टर ड्रैक ने इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ फ्रेंडशिप एंड गुडविल के तत्वाधान में मनुष्य के आपसी रिश्तों में प्रेम को बढ़ावा देने और दुनिया में शांति बनाए रखने के लिए इस सप्ताह को मनाने की शुरुआत की । आज के बदलते परिवेश में लोगों में इतना गुस्सा है कि इसे देखते हुए डर सा लगने लगा है।

कायदे से हमें ऐसे ही और दिनों तथा सप्ताहों को मनाने की आवश्यकता है जो सिर्फ समाज तक सीमित न रहें बल्कि दुनिया भर में मनाए जाएंऔर दुनिया मानवता के अस्तित्व और उसके महत्व को समझ सके। प्रसन्नता एक सार्वभौमिक लक्ष्य है और इसे धरती पर हर ओर फैलना चाहिए। जाहिर है खुशी हमें दूसरों की मदद करने से मिलती है तो क्यों न हम खुशियां बांटें ।

संसार में एक मनुष्य ही ऐसा प्राणी है जिसे ईश्वर ने हंसने का गुण दिया है तो इसे खोना ठीक नहीं। दरअसल समस्याएं इतनी गहरी नहीं होतीं जितना हम उन्हें मान लेते हैं क्योंकि रात कितनी भ गहरी हो ,सुबह तो आती ही है। तो इसे ही अपना यूनिवर्सल विजन बनाइए… दूसरों की मदद करिए और यूनिवर्सल बन जाइए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है