Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,419,405
मामले (भारत)
176,212,172
मामले (दुनिया)
×

नए मंत्रिमंडल में होगा नया वित्तमंत्री, जेटली जा सकते हैं अमरीका : रिपोर्ट 

नए मंत्रिमंडल में होगा नया वित्तमंत्री, जेटली जा सकते हैं अमरीका : रिपोर्ट 

- Advertisement -

नई दिल्ली। संभावना है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कैबिनेट का हिस्सा ना हों। उनके बीमार स्वास्थ्य के कारण, उन्हें या तो ब्रिटेन (Britain) या अमेरिका (America) की यात्रा करने की आवश्यकता हो सकती है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 66 साल के जेटली स्वास्थ्य हाल ही में बहुत बिगड़ गया था और उनको अब भी ज़्यादा समय तक बोलने में परेशानी होती है। उन्हें सप्ताह के शुरू में एम्स में भर्ती कराया गया था और एक अघोषित बीमारी वह घर लौटे थे। आम चुनावों में पार्टी की जोरदार जीत के बाद इसी कारण वह भाजपा मुख्यालय (BJP Headquarters) में आयोजित समारोह में शामिल नहीं हुए। सूत्रों ने कहा कि जेटली भी नई मोदी सरकार में मंत्री पद लेने के इच्छुक नहीं हैं और उन्होंने मोदी को बिना पोर्टफोलियो (Portfolio) वाले मंत्री के रूप में कोई पद ना संभालने की अपनी इच्छा से अवगत कराया हो सकता है। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इलाज के लिए यूके या यूएस जाने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें : भंग हुई देश की 16वीं लोकसभा, पीएम मोदी ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा


जेटली, जिनका स्वास्थ्य पिछले साल मई में किडनी प्रत्यारोपण (Kindey Transplant) से गुजरने के बाद से गिरा है, इस मुद्दे पर अगले कुछ दिनों फैसला करेंगे। उन्होंने पिछले तीन हफ्तों से कार्यालय से छुट्टी ली हुई है और शायद ही उन्हें इस दौरान सार्वजनिक रूप से देखा गया हो। वह कैबिनेट की बैठक में शामिल भी नहीं हुए, जिसमें 16वीं लोकसभा को भंग करने की सिफारिश की गई। हालांकि चुनाव के बाद उन्होंने अपने मंत्रालयों के सभी पांच सचिवों (Secretary) से अपने आवास पर मुलाकात की। उन्होंने मोदी की जीत पर ट्वीट भी किए हैं।

आईएमएफ-विश्व बैंक (IMF-World Bank) समूह की बैठक में भाग लेने के लिए जब वह पिछले महीने अमेरिका का दौरा करने गए, तो उन्हें फिर से किसी प्रकार की चिकित्सा प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।अमेरिका में स्किन ग्राफ्टिंग (Skin Grafting) से गुजरने के बाद जेटली 9 फरवरी को भारत लौट आए थे। जेटली की बीमारी के दौरान रेलवे और कोयला मंत्री पीयूष गोयल वित्त मंत्री थे। गोयल ने 2019-20 का अंतरिम बजट पेश किया था। उन्होंने अप्रैल 2018 की शुरुआत से कार्यालय जाना बंद कर दिया था, 23 अगस्त 2018 को वित्त मंत्रालय में वापस आ गए थे।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है