- Advertisement -

नाखूनों की शेप से जानिए कैसा है आपका स्वभाव

0

- Advertisement -

हाथों की खूबसूरती में नाखून अहम रोल हैं। बढ़े हुए नाखून हाथों की खूबसूरती को और अधिक बढ़ाते हैं। क्या आप जानते हैं कि नाखूनों के शेप से हम किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और उसकी आदतों के बारे में जान सकते हैं। अगर नहीं तो हम आप को बताते हैं कि नाखून देखकर स्वभाव की कौन-कौन सी बातें मालूम की जा सकती हैं …

लंबे नाखूनः जिन लोगों के नाखून की शेप लंबी होती है, वे रोमांटिक स्वभाव वाले होते हैं। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा भी हो जाते हैं। इनकी कल्पना शक्ति बहुत ही अच्छी होती है। ये लोग हर काम को एकदम सही ढंग से करना पसंद करते हैं। इन लोगों को वह बातें भी समझ आ जाती हैं जो अधिकतर लोग समझ नहीं पाते हैं। जीवन साथी के साथ इनका जीवन सुखी रहता है।

चौड़े नाखूनः जिन लोगों के नाखूनों का शेप चौड़ा होता है, वे स्वास्थ्य संबंधी मामलों में श्रेष्ठ लाभ प्राप्त करते हैं। शारीरिक रूप से भी शक्तिशाली होते हैं। इन लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है। ये लोग गहराई से सोचते हैं और स्पष्टवादी होते हैं। सच और झूठ को भी आसानी से समझ लेते हैं।

गोल और अंडाकार नाखूनः यदि किसी व्यक्ति के नाखून गोल या अंडाकार हैं तो वह हमेशा ही खुश रहता है। ये लोग शांति प्रिय होते हैं। वाद-विवाद पसंद नहीं करते। ये लोग अपने काम को नए-नए तरीकों से करना पसंद करते हैं। ऐसे नाखून वाले लोग भीड़ के साथ चलना पसंद नहीं करते हैं। अपनी भावनाओं को दूसरों पर आसानी से जाहिर नहीं करते हैं।

चौकोर नाखूनः ऐसे लोग साहसी होते हैं, जिनके नाखूनों का शेप चौकोर होता है। ये अच्छे लीडर होते हैं। इनका स्वभाव गंभीर होता है। अपने आसपास रहने वाले लोगों को भी खुश रखते हैं और अपने कामों को समय पर पूरा करते हैं।

त्रिकोणाकार नाखूनः जिन लोगों के नाखून त्रिकोण के आकार के होते हैं, वे बहुत चतुर होते हैं। हर काम को नए अंदाज में करना पसंद करते हैं। बहुत समझदारी से काम करते हैं, इसीलिए लोग इनसे एकदम सही काम की अपेक्षा करते हैं। हमेसा नए-नए आइडियाज सोचते रहते हैं। इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है।

बादाम के आकार के नाखूनः यदि किसी व्यक्ति के नाखूनों का शेप बादाम के आकार का है तो व्यक्ति ईमानदार होता है। ये लोग बहुत अच्छे मित्र होते हैं। लोग इन पर पूरा विश्वास करते हैं। ये लोग मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने का रास्ता बहुत ही आसानी खोज लेते हैं।

पंडित दयानन्द शास्त्री,
(ज्योतिष-वास्तु सलाहकार

- Advertisement -

Leave A Reply