Expand

बैंक ग्राहकों के खातों से छेड़खानी पर अदालत में दायर होगा केस

बैंक ग्राहकों के खातों से छेड़खानी पर अदालत में दायर होगा केस

- Advertisement -

नितेश सैनी/ सुंदरनगर । हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ तथा हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन की कार्य समिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को सुंदरनगर में संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि बैंक अध्यक्ष की गैर कानूनी कार्यप्रणाली के संगठन पहले से जारी आंदोलन को और तेज करेगा। इसके अनुसार वर्क-टू-रूल जारी रहेगा और नवंबर महीने से जनजागरण कार्यक्रम शुरू किया जाएगा।  इसके बाद सात जनवरी 2017 को दिल्ली में धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। 13 फरवरी को एक दिन की पूर्ण हड़ताल की जाएगी और फिर भी यदि मांगों पर विचार नहीं हुआ तो पहली मार्च 2017 से प्रदेश के सभी सांसदों के निवास पर आमरण अनशन शुरू किया जाएगा और सरकार से विजिलेंस द्वारा जांच की मांग उठाई जाएगी।

  • प्रदेश ग्रामीण बैंक कर्मचारी संघ तथा ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन की कार्य समिति की बैठक में फैसला

bank-2कार्य समिति की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कैश इंसेंटिव हड़पने व पदोन्नति प्राप्त किए जाने के लिए बैंक में विद्ययामान एनपीए को छुपाने के विरुद्ध संघ न्यायालय में मुकदमा दायर करेगा तथा भ्रष्ट आचरण से बैंक ग्राहकों के खातों से छेड़खानी किए जाने के विरुद्ध भी उच्च अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किए जाने के लिए न्यायालय में केस दायर किया जाएगा। वहीं, पूर्व बीजेपी मंत्री ठाकुर रूप सिंह व राज्य भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश शह सगठन मंत्री अशोक पराशर ने  आरोप लगाते हुए कहा कि बैंक अध्यक्ष द्वारा एनपीए 100 करोड़ की जगह 50 करोड़ शो किया जा रहा है, वहीं पदाधिकारियों को गैर कानूनी तरीके से दंडित किए जाने और चार्जशीट किए जाने के विरुद्ध न्यायालय में मुकदमा दायर किया जाएगा।

  • वहीं, अगर जल्द से जल्द कोई भी कार्रवाई नहीं की गई तो प्रदेश सरकार से विजिलेंस द्वारा जांच की भी मांग भी उठाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है