Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,881,965
मामले (भारत)
178,960,779
मामले (दुनिया)
×

मोदी बोले-जनता को समर्पित जीत, विपक्ष को लेकर चलेंगे साथ

मोदी बोले-जनता को समर्पित जीत, विपक्ष को लेकर चलेंगे साथ

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह दिन अपने आप में ऐतिहासिक है। उन्होंने चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में मरने और घायल होने वाले सभी लोगों के प्रति संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि देश के 130 करोड़ नागरिक भारत के लिए कृष्ण की तरह खड़े थे। पीएम ने लोकसभा और विधानसभा चुनाव में चयनित सभी उम्मीदवारों को बधाई देते हुए भारत के संविधान की रक्षा और पालन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि 2014 से 2019 आते-आते सेकुलरिस्म (Secularism) के नारे लगाने वाले पूरी जमात कि बोलती इस चुनाव में बंद हो गई। मोदी ने विपक्ष को अपने साथ लेकर चलने की बात भी कही।

यह भी पढ़ें: विधानसभा रिजल्ट : आंध्र में वाईएसआरसी को बहुमत, ओडिशा में 5वीं बार पटनायक सरकार

 


‘2019 का जनादेश नए भारत के निर्माण का जनादेश है। मैं भारत के 130 करोड़ नागरिकों का सिर झुका कर अभिनंदन करता हूं। देश आजाद हुआ, इतने लोकसभा के चुनाव हुए, मगर सबसे अधिक मतदान इस चुनाव में हुआ और वो भी 40-42 डिग्री के तीव्र तापमान में। कोटि-कोटि नमन, लोगों ने इस फकीर की झोली भर दी। यह चुनाव किसी दल, किसी उम्मीदवार या किसी नेता ने नहीं बल्कि जनता ने लड़ा है। अगर कोई विजय हुआ है तो हिंदुस्तान विजय हुआ है, जनता-जनार्दन की विजय हुई है और इसलिए हम जनता के पैरों में ये जीत अर्पित करते हैं। हम एक समय पर सिर्फ दो पर थे पर बीजेपी कि यह विशेषता है कि हम कभी भी अपने मार्ग से विचलित नहीं हुए और आज हम दोबारा आ गए। हम 2 थे तब भी निराश नहीं हुए और दोबारा आ गए तब भी घमंड नहीं करेंगे। अब भारत में अब केवल दो ही जाति है, एक गरीबी से निकालने कि चाह रखने वालों की और दूसरी गरीबी मिटाने की चाह रखने वालों की। गांधी के 150 वर्ष और हमारी आज़ादी के 75 वर्ष हम इन्हीं 5 सालों के दौरान मनाएंगे और देशवासी यह संकल्प करें कि इस दौरान हम देश से सारी परेशानी दूर करेंगे। सरकार भले ही बहुमत से बनती हो पर देश सर्वमत से चलता है। 2014 में आप मुझे जानते नहीं थे पर मुझ पर भरोसा किया और अब मुझे जानने के बाद और ताकत के साथ सेवा करने का मौका दिया।

कांग्रेस जातिवाद और तुष्टीकरण से सत्ता हथियाने वाली पार्टी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने भी लोगों को संबोधित किया। उनहोंने मोदी को विश्व का सबसे लोकप्रिय नेता कहा। उन्होंने कहा, ‘देश के चुनावी इतिहास में सबसे बड़ी विजय नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त हुई है। यह विजय देश की जनता की और ‘सबका साथ, सबका विकास’ की भावना की है। करोड़ों कार्यकताओं की मेहनत का परिणाम है कि आज हमने जीत हासिल की और मैं हर एक इंसान का धन्यवाद करता हूं। आज आपका अध्यक्ष होने के नाते मैं गर्व से कह रहा हूं कि हमने इन चुनावों में 50 प्रतिशत से ज़्यादा मत पाकर जनता के दिल में जगह बनाई है।’ उन्होंने कांग्रेस को जातिवाद और तुष्टीकरण से सत्ता हथियाने वाली पार्टी भी कहा। अमित शाह ने चंद्रबाबू नायडू पर तंज़ कसते हुए कहा कि दिल्ली में घूमने की जगह अगर वो अपने क्षेत्र में घूमते तो शायद उनका लोकसभा चुनाव में खाता खुल जाता।

 

यह भी पढ़ें: लोकसभा LIVE : दिल्ली में AAP और कांग्रेस का सूपड़ा साफ़, सभी सीटों पर बीजेपी आगे

 

आपको बता दें कि देश में पहली बार जनता ने किसी गैर-कांग्रेसी सरकार को लगातार दो कार्यकाल के लिए चुना है। इसके साथ ही जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के बाद मोदी पूर्ण बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता के शिखर पर पहुंचने वाले तीसरे पीएम बन गए हैं। लोकसभा चुनाव में धमाकेदार जीत के बाद पीएम मोदी ने बीजेपी मुख्यालय (BJP Headquarters) से हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मोदी जब बीजेपी ऑफिस पहुंचे तो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने उनका शॉल और फूलों के साथ स्वागत किया। मोदी दोनों हाथ उठा कर अपने कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाते दिखे। अमित शाह ने भी हाथ जोड़ कर सबका अभिवादन किया। हर तरफ से उनपर फूलों की बारिश हो रही थी। हर तरफ ‘भारत माता जी जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लग रहे थे। मोदी जिस मंच की तरफ बढ़ रहे थे वहां पहले से ही शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) , सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj), नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है