Expand

लड़ियों में शॉर्ट सर्किट से मकान राख

लड़ियों में शॉर्ट सर्किट से मकान राख

- Advertisement -

सोलन। जिला के कंडाघाट में एक घर में आग लगने से पूरा घर जलकर राख हो गया। इस घटना से करीब 50 लाख का नुकसान हो गया। यह मकान कंडाघाट के उप प्रधान मनीष सूद का है जो कि एलोपैथिक दवाइयों का कारोबार भी करते हैं। माना यह जा रहा है कि घर में बनाए गए मंदिर के पास लगाई गई बिजली की लड़ियों में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी और पूरे घर में फैल गई।

  • kadaghat-aag-2जिस दौरान घर में आग लगने की घटना हुई उस समय परिवार का कोई भी सदस्य घर पर मौजूद नहीं था। सभी सदस्य किसी पारिवारिक समारोह में भाग लेने गए हुए थे।
  • पड़ोस के लोगों ने आग लगने की सूचना पहले परिवार वालों और फिर फायर ब्रिगेड को दी। स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके। जब तक फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची तब तक सबकुछ जलकर राख हो चुका था।

fire

तीन मंजिला मकान में आग

भावानगर। निचार उपमंडल की ग्राम पंचायत निचार के निगानी गांव में तीन मंजिला लकड़ी का रिहाइशी मकान जलकर  राख हो गया। इस आग पर समय रहते ग्रामीणों ने मिलकर काबू पा लिया। हालांकि पुलिस, अग्निशमन रिकांगपिओ व जेएसडब्ल्यू छोलतू भी घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था। निचार पंचायत प्रधान बसंत नेगी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस अग्निकांड में इस तीन मंजिला मकान के छह कमरे पूरी तरह जलकर राख हो गए। इस मकान में मेहर सिंह, जय सिंह और शिव कुमार के परिवार रहते थे। प्रधान का कहना है कि प्रथमदृष्टया आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट होना माना जा रहा है।

  • आग लगने से करीब 40 लाख रुपए का नुकसान आंका गया है। वहीं प्रशासन की ओर से प्रभावित परिवारों को फौरी राहत के तौर पर कंबल व राशन प्रदान किए गए हैं साथ ही मेहर सिंह और जय सिंह को 20-20 हजार रुपए और शिव कुमार को 10 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करवाई गई है।
  • पुलिस थाना भावानगर के प्रभारी प्रकाश नेगी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी छानबीन आरंभ कर दी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है