Expand

लो जी! दो हजार का नोट देने लगीं ATM

लो जी! दो हजार का नोट देने लगीं ATM

- Advertisement -

शिमला/धर्मशाला। पांच सौ और एक हजार रुपए की नोटबंदी के एक हफ्ते बाद बैंकों की एटीएम ने फिर से नोट देने शुरू कर दिए हैं। शोपीज बनकर रह गईं इन एटीएम में से अब दो हजार रुपए का नया नोट भी ग्राहकों को मिलेगा। इसकी शुरुआत आज से शिमला में एचडीएफसी और धर्मशाला के सिद्धपुर की पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम में हो चुकी है।

  • atm-2नए नोट के आकार के अनुरूप एटीएम में कई तकनीकी बदलाव किए गए हैं। इन बदलावों के बाद अब एटीएम ने पहले की तरह नोट उगलना शुरू कर दिए हैं।
  • गौर हो कि देश की लाखों एटीएम के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी एटीएम पांच सौ और दो हजार रुपये के नए नोट के आकार के अनुरूप नहीं होने के कारण शोपीस बनकर रह गई थीं।

एटीएम इंजीनियर कई दिनों से एटीएम को नए नोटों के अनुरूप बनाने के लिए काम कर रहे थे। एक सप्ताह की मेहनत के बाद उन्होंने एटीएम में वो बदलाव कर दिए जो जरूरी थे। धीरे-धीरे पूरे प्रदेश की एटीएम काम करना शुरू कर देंगी। इससे लोगों को नकद निकासी के लिए घंटों बैंकों में लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

flipping-currency3पूर्व मंत्री नरेंद्र बरागटा के पुत्र ध्रुव बरागटा ने शिमला में एचडीएफसी बैंक की एटीएम से दो हजार रुपए का नया नोट निकलने की पुष्टि भी की है। बहरहाल, एटीएम का नकद निकासी के लिए तैयार होना लोगों के लिए राहत भरी खबर है। आशा है जल्द ही लोगों की परेशानियां दूर होंगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है