Expand

शोषण की सरकार बनकर रह गई कांग्रेस

शोषण की सरकार बनकर रह गई कांग्रेस

- Advertisement -

हमीरपुर। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। धूमल ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि विकास के दावे करने वाली प्रदेश की कांग्रेस सरकार वास्तव में शोषण की सरकार बनकर रह गई है। धूमल बुधवार को हमीरपुर जिला के टाउन हॉल परिसर में बीजेपी के जिला स्तरीय पंचायती राज सम्मलेन में बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। धूमल ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश सरकार पंचायत प्रतिनिधियों के अधिकारों का हनन कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में जनता द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को किसी तरह के अधिकार नहीं दिए जा रहे और लोकतंत्र का राग अलापने वाली कांग्रेस के लिए इससे ज्यादा शर्म की कोई बात नहीं हो सकती। यह प्रदेश के पंचायती राज प्रतिनिधियों और प्रदेश की जनता का सीधे तौर पर अपमान है।

  • bjp-flagपंचायत प्रतिनिधियों के अधिकारों का हो रहा हनन
  • चुने हुए लोगों को नहीं दिए जा रहे अधिकार

धूमल ने कहा कि 14वें वित्तायोग में बीडीसी या फिर जिला परिषद चाहे तो विकास कार्यों के लिए धन मुहैया करवा सकते हैं लेकिन प्रदेश कांग्रेस सरकार के मनमाने रवैये से यह संभव नहीं हो पा रहा। पूर्व सीएम ने कहा कि अब जब बीजेपी की सरकार प्रदेश में आएगी तो इन सभी समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। इससे पूर्व कार्यक्रम में पहुंचने पर धूमल का जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में जिला परिषद चेयरमैन राकेश सिंह, उपाध्यक्ष चंदू लाल चौधरी, एमसी उपाध्यक्ष दीप बजाज सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे।

modi-nd-jaitalyनोट बंद करना मोदी का मास्टर स्ट्रोक

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने 500 और एक हजार रुपए के नोट बंद करने के फैसले को पीएम नरेंद्र मोदी का मास्टर स्ट्रोक करार दिया है। इसे साहसिक व अभूतपूर्व फैसला करार देते हुए धूमल ने पीएम मोदी और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को बधाई दी है।

पूर्व सीएम ने कहा कि काले धन और जाली नोटों की समस्या से पूरा देश प्रभावित हो रहा था। कालेधन व नकली नोटों से एक समानांतर अर्थव्यवस्था के खड़ी होने से देश का आर्थिक विकास की गति को नुकसान पहुंचने के साथ-साथ आतंकवाद व भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिल रहा था। इससे निजात पाने के लिए अति आवश्यक था की देशहित में इस तरह का कड़ा निर्णय लिया जाता और पीएम नरेंद्र मोदी ने इस निर्णय को लेकर यह दर्शा दिया है कि उनकी कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है।

toll2धूमल ने कहा कि अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुरूप काले धन पर अंकुश लगाने के लिए मोदी सरकार ने कई कड़े कदम उठाए हैं जिसमें ब्लैक मनी पर एसआईटी का गठन, जनधन योजना, विदेशी कालाधन, इंपोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट, इनकम डिक्लेयरेशन स्कीम, रियल इस्टेट बिल में बदलाव व बेनामी लेन देन संशोधन जैसे कई प्रमुख कदम हैं। इसी कड़ी में 500 और एक के नोटों को बंद करने व उनकी जगह 500 व  दो हजार के नए नोट शुरू करने से देश भर में एकत्रित काला धन स्वतः बाहर आ जाएगा अथवा खत्म हो जाएगा। धूमल ने जनता से आग्रह किया है कि देश हित में लिए गए इस फैसले का सभी को खुले मन से स्वागत करना चाहिए। शुरूआती कुछ दिनों में छोटी मोटी परेशानियां जरूर आ सकती है पर अंततः यह फैसला आम आदमी के हित व नव भारत के निर्माण की तरफ एक बड़ा कदम होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है