×

हादसाः TATA SUMO खाई में गिरी एक की मौत

हादसाः TATA SUMO खाई में गिरी एक की मौत

- Advertisement -

शिमला। चौपाल के खगना में एक टाटा सूमो के खाई में लुढ़कने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीती रात करीब 10 बजे खगना पुल के पास टाटा सूमो (एचपी.01ए.2302) करीब 25-30 मीटर गहई खाई में लुढ़क गई। इस हादसे में नगर पंचायत चौपाल के वार्ड नंबर 3 के अमित कुमार की चौपाल अस्पताल में मौत हो गई।  हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।


पेयजल स्त्रोत के पास मिली गली-सड़ी गाय
जोगिंद्रनगर। लोगों को शुद्ध पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाए जाने के आईपीएच विभाग के दावों की उस समय पोल खुल गई जब भडयाड़ा बुहला पंचायत के तहत समखेतर गांव को दिए जाने वाले पेयजल के स्त्रोत पर मृत गाय सड़ी-गली अवस्था में पड़ी मिली। लोगों की नाराजगी का उस समय कोई आलम नहीं रहा जब उन्हें गंदा पानी पीने का आभास हुआ। महिला मंडल समखेतर की सचिव बबिता देवी ने बताया कि लोगों को जब पेयजल के दूषित होने का आभास हुआ तो उन्होंने इस बाबत महकमे को सूचना दी। इस पर विभागीय कर्मी वहां गए तो जरूर मगर मृत गाय के शरीर को स्त्रोत से थोड़ी  दूरी पर फैक दिया और पेयजल स्त्रोत को भी पूरी तरह साफ करने की जहमत नहीं उठाई। होना तो यही चाहिए था कि स्त्रोत के साथ-साथ पेयजल भंडारण टैंक की भी उचित सफाई की जाती। जगदीश चंद ने बताया कि स्त्रोत का दूषित पानी पीने से गांव की छरूंडी, दुर्गा देवी, लता व नेहा समेत कई लोग बीमार हैं। दूसरी ओर, कहा गया है कि पेयजल स्त्रोत की यह हालत देखकर गांव के लोगों ने नलों के पानी का प्रयोग बंद कर दिया है तथा हैंडपंप की ओर ही अपना रुख कर लिया है।

कनिष्ठ अभियंता मनीश कुमार का कहना है कि पेयजल स्त्रोत से कुछ दूरी पर मृत गाय पड़ी मिली थी, जिसे वहां से हटा दिया गया है। सही तरीके से स्त्रोत को साफ भी कर दिया गया है और फिर भी लोगों की शिकायत रहती है तो जैसा वह कहेंगे वैसे ही स्त्रोत की सफाई करवा दी जाएगी, क्योंकि विषुद्ध पेयजल की आपूर्ति करना ही आईपीएच का लक्ष्य है, ताकि लोगों को किसी भी तरह से जलजनित रोगों से बचाया जा सके।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है