Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

हिमाचल आने से पहले जान लें मौसम का हाल

- Advertisement -

देश में एक बार फिर मानसून ने अपना रुख बदल दिया है। इस वजह से कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है । हिमाचल प्रदेश में पांच दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।
आज हिमाचल प्रदेश में मौसम के करवट बदलते ही जिला लाहुल स्पीति व पर्यटन नगरी मनाली की चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरने का क्रम शुरू हो गया है। इस कारण प्रदेशभर में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है व मौसम ठंडा हो गया है। ऊंचाई वाले क्षेत्र में लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है। रोहतांग दर्रे के दोनों ओर घाटियों में सुबह से बारिश हो रही है, जिससे सभी मार्गों पर पत्थर व मलबा गिरने से सफर जोखिम भरा हो गया है। शिमला में धुंध छाई हुई है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला की ओर से प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय 10 जिलों में सात से 11 सितंबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। ये अलर्ट ऊना, हमीरपुर, बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर जिले के लिए जारी किया गया है।

पूरे प्रदेश में 13 सितंबर तक मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार लगातार बारिश के कारण भूस्खलन की घटनाएं हो सकती हैं। आम जनता और पर्यटकों को नदी-नालों से दूर रहने की सलाह दी गई है, क्योंकि जल स्तर बढ़ सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED VIDEO

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है